comScore

अमरनाथ यात्रा शुरू, ITBP अधिकारी समेत 2 की मौत

July 27th, 2017 15:43 IST
अमरनाथ यात्रा शुरू, ITBP अधिकारी समेत 2 की मौत

एजेंसी,श्रीनगर। पवित्र अमरनाथ यात्रा गुरुवार को पहलगाम और बालटाल के दोनों रास्तों से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई। दोनों रास्तों से 5 सौ श्रद्धालु पवित्र गुफा के लिए रवाना हुए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 45 दिन तक चलने वाली इस यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हालांकि आतंकी और अलगाववादी गुटों ने आश्वस्त किया है कि वे अमरनाथ यात्रियों को निशाना नही बनाएंगे। फिर भी सीआपीएफ और पुलिस कोई मौका नही देना चाहते। दोनों रूट पर गुफा तक के रास्ते में आईटीबीपी के जवान भी तैनात हैं अमरनाथ यात्रा 7 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन खत्म होगी। 

दक्षिण कश्मीर में अमरनाथ गुफा मंदिर के पास दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार ITBP (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल) के एक अधिकारी की मौत हो गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक 42 वर्षीय संजुन सिंह ने सीने में जोर से दर्द होने की शिकायत की। उस समय वह बरारी मार्ग से गुफा मंदिर के रास्ते पर थे। हालत गंभीर होने पर उन्हे बालटाल आधार शिविर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बालटाल के रास्ते एक श्रद्धालु के सर पर पत्थर लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भूषण कोतवाल नाम के ये श्रद्धालु पंजाब से आए थे।

कमेंट करें
6xc8O