डिजिटल डेस्क, जम्मू। पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग की है। इस फायरिंग में बीएसएफ का एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया। वहीं एक कॉन्स्टेबल जख्मी है, पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में तीन आम नागरिक भी जख्मी हुए हैं। रात करीब साढ़े नौ बजे पाकिस्तान ने जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग शुरू की थी।

 

 

 

 

इलाके में हाई अलर्ट घोषित 

 

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही फायरिंग में तमिलनाडु के धर्मपुरी के रहने वाले बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल ए सुरेश शहीद हो गए, जबकि ओडिशा के मयूरभंज के रहने वाले कॉन्स्टेबल दुबराज मुर्मु जख्मी हो गए। देर रात पाकिस्तान ने आर एस पुरा सेक्टर के साथ-साथ अरनिया और रामगढ़ सेक्टर में भी फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पूरे इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया।

 

 

 

एक जवान शहीद

 

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सैनिकों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने अस्पतालों को भी अलर्ट पर रहने को कहा है। पाकिस्तान की ओर से 10 से ज्यादा भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया गया है। इस साल पाकिस्तान की यह अंतरर्राष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की दूसरी घटना है। इससे पहले तीन जनवरी को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। तीन दिन पहले ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया था। 

 

 

अब तक 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं

 

इसके बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट साफ देखने को मिल रही है, पाक लगातार सीमा से लगे इलाकों में फायरिंग कर रहा है। सीमा के आस-पास रह रहे गांववालों से कहा गया है कि वह घर से बाहर न निकले। बता दें कि 2017 में पाकिस्तान ने 881 बार सीजफायर का उल्लंघन किया। सीजफायर के बाद जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 138 सैनिक मारे गए। पाकिस्तान की तरफ से 310 बार आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की है। इसी साल अब तक 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। 

Created On :   18 Jan 2018 2:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story