इंजिन फेल होने से मुंबई लाइन पर अटकी जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस, 50 मिनट ट्रेने लेट

Jabalpur-Amravati Express stop on Mumbai line due to engine failure
इंजिन फेल होने से मुंबई लाइन पर अटकी जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस, 50 मिनट ट्रेने लेट
इंजिन फेल होने से मुंबई लाइन पर अटकी जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस, 50 मिनट ट्रेने लेट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुधवार को नागपुर रेलवे स्टेशन से चली जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस के इंजन में खराबी आने से गाड़ी अचानक मुख्य लाइन पर अटक गई। घटना की जानकारी लोको पायलेट ने संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाई। जिसके बाद इस लाइन पर आनेवाली गाड़ियों को ब्लॉक किया गया।करीब 35 मिनट की मशक्कत के बाद इंजन दुरूस्त हो सका। लेकिन गाड़ी हिंगणा-डोंगरगांव रेलवे क्रॉसिंग पर ही खड़ी रहने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। इस बीच मुंबई की ओर जानेवाली ट्रेन नंबर 12860 प्रभावित हुई थी। 

रोज की तरह जबलपुर से नागपुर स्टेशन पर आई 12160 जबलपुर-अमरावती एक्सप्रेस तड़के मुंबई लाइन से अमरावती के लिए निकली थी। सुबह करीब 7 बजे गाड़ी गुमगांव के पास डोंगरगांव रेलवे फाटक के करीब आते ही इंजिन फेल हो गया। ऐसे में गाड़ी रेल फाटक के बीच रूक गई। घटना की जानकारी मध्य रेलवे नागपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद इस रूट से आनेवाली गाड़ियों रोका गया। वही उपरोक्त गाड़ी के इंजन की मरम्मत शुरू की गई। करीब 35 मिनट बाद इंजिन को सही करने में सफलता मिली। जिसके बाद गाड़ी को आगे बढ़ाया।

हिंगणा से वर्धा जाने के लिए जो सड़क मार्ग बना है। वहां रेलवे क्रॉसिंग है। हिंगणा से वर्धा रोड़ व वर्धा रोड़ से हिंगणा की ओर आने-जानेवालों की रोजाना काफी भीड़ रहती है। ट्रेन जाने तक ही यहां दोनों तरफ बहुंत भीड़ लग जाती है। ऐसे में 50 मिनट तक गेट बंद रहने से दोनों छोर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थीं। एक तरफ गाड़ी मुख्य लाइन पर खड़ी रहने से यात्री परेशान रहे, वही दूसरी ओर सड़कों पर वाहन चलक हलाकान होते रहे थे। 

Created On :   10 April 2019 5:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story