जीआरपी टीम ने नर्मदा एक्सप्रेस से चार बदमाशों को पकड़ा, 12 कीमती मोबाइल भी जब्त किए

jabalpur: GRP team arrested four gangsters from Narmada Express, seized 12 precious mobile phones
जीआरपी टीम ने नर्मदा एक्सप्रेस से चार बदमाशों को पकड़ा, 12 कीमती मोबाइल भी जब्त किए
जीआरपी टीम ने नर्मदा एक्सप्रेस से चार बदमाशों को पकड़ा, 12 कीमती मोबाइल भी जब्त किए
हाईलाइट
  • औजारों के साथ सवा लाख रुपए के 12 कीमती मोबाइल भी जब्त किए
  • नर्मदा एक्सप्रेस में लूट की योजना बना रहे चार शातिर बदमाशों को जीआरपी की टीम ने मौके पर पकड़ा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नर्मदा एक्सप्रेस में लूट की योजना बनाते हुए चार शातिर बदमाशों को जीआरपी की टीम ने मौके पर ही पकड़ लिया। इन बदमाशों के पास से घटना को अंजाम देने के लिए औजारों के साथ सवा लाख रुपए के 12 कीमती मोबाइल जब्त किए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन चारों बदमाशों पर कई थानों में मामले दर्ज हैं। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि बीती रात जब नर्मदा एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले आउटर पर धीमी होती है, ऐसी ही अंधेरी और सूनी जगह पर मो. कासिम पिता मो. जाहिद, मकसूद खान पिता हबीब खान, मो. साजिद पिता मुन्ना पेंटर और सचिन पिता पप्पू बैठ कर ट्रेन में लूट करने की ताक में बैठे हुए थे।

इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग यार्ड के पास बैठकर नर्मदा एक्सप्रेस को लूट की तैयारी कर रहे हैं। जिस पर एक्शन लेते हुए एएसआई यदुवंश मिश्रा, एएसआई रज्जाक खान, आरएस ठक्कर, एनके बरसैंया, सुशील सिंह, मनीष शर्मा ने मौके पर पहुंचे और घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया गया। श्री नेमा ने बताया कि चारों शातिर बदमाशों के खिलाफ बेलबाग, गोहलपुर, हनुमानताल आदि थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, अब इन आरोपियों से ट्रेनों में पिछले दिनों हुई वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है, जिसमें कुछ अहम सबूत मिलने की उम्मीद है।


लोको रनिंग स्टॉफ  भूखे रहकर करेगा काम-

रेल मंत्रालय और रेलवे बोर्ड से नाराज ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन ने 15 से 17 जुलाई तक भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है। जिसे गंभीरता से लेते हुए रेलवे बोर्ड एक्जक्यूटिव डायरेक्टर आलोक कुमार ने पत्र भेजकर सभी रेल जोंस को आगाह करते हुए व्यवस्थाओं पर नजर रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। ताकि तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति पैदा न हो सके। एसोसिएशन के जबलपुर मंडल के सचिव रंजीत सिंह ठाकुर ने बताया िक रेल मंत्रालय और रेलवे बोर्ड विषम परिस्थितियों में काम करने वाले लोको रनिंग स्टाफ की जायज मांगों एनपीएस को बंद कर पुरानी स्किम लागू करने, माइलेज दर को बढ़ाने को मानने में आनाकानी कर रहा है, जिससे लोको पायलट्स में भारी आक्रोश है। रनिंग स्टाफ अपने को छला हुआ महसूस कर रहा है। यही वजह है िक अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए रनिंग स्टाफ 15 से 17 जुलाई तक भूखे रहकर काम करेगा। इस दौरान मुख्यालय में रहने वाले सदस्य ड्रायवर लॉबी के सामने बैठकर भूख हड़ताल करेंगे और लाइन पर काम करने वाले भूखे रहकर ट्रेन चलाएंगे।
 

लोको पायलट लॉबी में गंूजे विरोध के नारे- 

केन्द्र सरकार द्वारा रेलवे में किए जा रहे निगमीकरण और निजीकरण के विरोध में वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ ने शनिवार को लोको पायलट लॉबी के सामने प्रदर्शन कर निजीकरण के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर संघ के प्रवक्ता सतीश कुमार ने कहा कि 10 जुलाई को संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर और महामंत्री अशोक शर्मा ने 24 जुलाई तक विरोध पखवाड़ा की शुरुआत की थी।

Created On :   14 July 2019 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story