2 दिन के लिए रद्द की गईं महाकौशल और मडुहाडीह एक्सप्रेस

Jabalpur-Nizamuddin Mahakaushal Express 12189 has been cancel for 2 days
2 दिन के लिए रद्द की गईं महाकौशल और मडुहाडीह एक्सप्रेस
2 दिन के लिए रद्द की गईं महाकौशल और मडुहाडीह एक्सप्रेस

डिजिटल डेस्क, सतना। उत्तर रेलवे के निजामुद्दीन-पलबल रेलखंड के फरीदाबाद न्यू रेलवे स्टेशन पर चौथी रेल लाइन हेतु नॉन इंटरलाकिंग का कार्य किया जाएगा। जिससे जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस अप और डाउन की ट्रेन 2-2 दिन के लिए रद्द रहेगी। वहीं मडुआडीह यार्ड रिमॉडलिंग के लिए नॉन इंटरलॉकिंग के कारण  अप-डाउन साप्ताहिक एक्सप्रेस मडुआडीह भी 2 दिन के लिए कैसिंल रहेगी।

इन दिनों नहीं आएंगी ये गाडियां
सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित के मुताबिक ट्रेन संख्या 12191 जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस 21 और 22 दिसंबर को जबलपुर से रद्द रहने से सतना नहीं आएगी। वहीं टे्रन संख्या 12190 निजामुद्दीन-जबलपुर महाकौशल एक्सप्रेस 22 और 23 दिसम्बर को निजामुद्दीन से कैंशिल होने से सतना नहीं आएगी। मडुआडीह का यार्ड रिमॉडलिंग की वजह से  ट्रेन संख्या 15117 मडुआडीह-जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 22 दिसंबर और 5 जनवरी 2019 को मडुआडीह से नहीं चलने सतना नहीं आएगी। इसी तरह टे्रन संख्या 15118 जबलपुर-मडुआडीह एक्सप्रेस 23 दिसंबर और 6 जनवरी 2019 को जबलपुर से यह  ट्रेन रद्द रहने से सतना नहीं आएगी।

रीवा-आनन्द विहार में बढ़ेगा दबाव
जबलपुर-निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस 21 से 23 दिसम्बर के बीच रद्द रहने से दिल्ली अप-डाउन करने वाले यात्रियों की भीड़ रीवा-आनन्द विहार में बढ़ जाएगी। इसी तरह आनन्द विहार से रीवा को आने वाली ट्रेन में भी यही स्थिति रहेगी। हालांकि उत्तर भारत में कोहरे का प्रभाव अधिक होने से गाडिय़ों की स्पीड धीमी पड़ गई है। जिससे इस ओर से आने वाली सभी ट्रेन काफी लेट आ रही हैं।  

शटल और इंटरसिटी में आज अतिरिक्त कोच
यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा रीवा-जबलपुर के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त कोच शनिवार को लगाया जाएगा। जिसमें से जबलपुर-रीवा शटल में द्वितीय श्रेणी का कुर्सीयान और रीवा-जबलपुर इंटरसिटी में 1 वातानुकूलित कुर्सीयान कोच लगा रहेगा।

शिफ्ट की गई इंक्वायरी
रेलवे जंक्शन सतना में इंक्वायरी को मेन गेट से हटाकर जनरल कैश काउंटर के बगल में शिफ्ट कर दिया गया है। इंक्वायरी कक्ष को मुख्य प्रवेश द्वार से कहीं और शिफ्ट कर देने से वहां पर भीड़ नहीं लगेगी। प्लेटफार्म में आने वाली टे्रनों की जानकारी के लिए आधुनिक तकनीकी का वर्फिंग डिसप्ले सिस्टम पूछताछ कक्ष में लगाए गए हंै। जिससे तीनों प्लेटफार्म में आने व जाने वाली टे्रनों की सटीक जानकारी इंक्वायरी में बैठे कर्मचारियों को मिलती रहेगी।

 

Created On :   15 Dec 2018 9:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story