जबलपुर : सतर्क पुलिस ने समय रहते अपराधिक तत्वों से नाबालिग को बचाया

Jabalpur police saves 14 year old minor girl before any mishappening
जबलपुर : सतर्क पुलिस ने समय रहते अपराधिक तत्वों से नाबालिग को बचाया
जबलपुर : सतर्क पुलिस ने समय रहते अपराधिक तत्वों से नाबालिग को बचाया

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बस स्टैंड के पास एक 14 साल की नाबालिग पर कई बदमाश नजर रखे हुए थे। यह तो अच्छा हुआ कि इसी बीच मदन महल पुलिस की नजर उस नाबालिग पर पड़ गई तो पता चला कि किशेारी मंडला से जबलपुर अपने भाई की खोज में आई है। पुलिस ने किशोरी रानू मसराम को बचाकर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। रानू के अभिभावकों के पास उसके सकुशल होने की जानकारी मंडला पुलिस के जरिए भेज दी गई है। 

मामले में मिली जानकारी में बताया गया है कि मंडला थाने के पीछे बस्ती में रहने वाली किशोरी रानू मसराम अपने छोटे भाई दस साल के बबलू को खोजते हुए जबलपुर आई थी। वह बस स्टैंड में परेशान हालत में यहां से वहां घूम रही थी। इसी बीच कई बदमाश अकेली किशोरी के पीछे पड़े थे। पुलिस को एक मुखबिर ने सूचना दी कि एक किशोरी परेशान हालत में घूम रही है तो बस स्टैंड चौकी पुलिस ने किशोरी की तलाश कर उसे चौकी ले गई। चौकी में ले जाकर जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह मंडला में रहती है और वह अपने भाई बबलू की खोज में जबलपुर आई है।

यात्रियों के साथ अनहोनी नहीं होनी चाहिए
सुरक्षा के इंतजाम सख्त रखो, यात्रियों के साथ अनहोनी नही होनी चाहिए। यह बात पमरे के डीआएम डॉ. मनोज सिंह ने रेल अधिकारियों, जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों से खुले शब्दों में कही। कटनी जंक्शन में खुली बोगी के अंदर नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद कटनी दौर पर पहुंचे डीआरएम ने पहले तो स्टेशन और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया और उसके बाद अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। कटनी स्टेशन की टूटी बाउंड्रीवॉल को देखकर वो बेहद नाराज हुए और उन्होंने अधिकारियों ने जल्द से जल्द चारदीवारी बनवाने को कहा। साथ ही खाली व खुली बोगियों पर नजर रखने की हिदायत दी।

इनका कहना है  
मंडला की 14 साल की किशोरी को गलत हाथों में पड़ने से बचाकर चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है। इस मामले की जानकारी मंडला पुलिस को देकर किशोरी के परिजनों को जबलपुर बुलाया गया है।
प्रीति जैन, टीआई मदन महल

Created On :   16 July 2018 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story