टिकट चैक और वसूली करते पकड़ा गया फर्जी टीसी, यात्रियों की सूचना पर RPF ने धरा

Jabalpur: RPF arrest a youth, who had became fake TC in the train
टिकट चैक और वसूली करते पकड़ा गया फर्जी टीसी, यात्रियों की सूचना पर RPF ने धरा
टिकट चैक और वसूली करते पकड़ा गया फर्जी टीसी, यात्रियों की सूचना पर RPF ने धरा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ट्रेनों में फर्जी टीसी बनकर टिकट चैक करने और यात्रियों से राशि वसूलने वाले युवक को आरपीएफ  ने यात्रियों की सूचना पर गिफ्तार किया है। आरोपी युवक लंबे समय से इस गोरखधंधे में था और यात्रियों से वसूली करता था। आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को जीआरपी के हवाले कर दिया है। जीआरपी युवक से पूछताछ कर रही है, इसके बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना जतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक कटनी से भुसावल जाने वाली 51188 अप पैसेंजर ट्रेन में काला कोट पहनकर यात्रियों की टिकट चैक करने और वसूली कर रहे एक फर्जी टिकट कलेक्टर को दबोचा गया है। पकड़ा गया फर्जी टिकट कलेक्टर (टीसी) ग्राम भैंसा गोटेगांव जिला नरसिंहपुर का रहने वाला बताया जा रहा है।

इस संबंध में आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार फर्जी टीसी ट्रेन में जबलपुर से सवार हुआ था। ट्रेन के यहां से रवाना होने के बाद उसने यात्रियों की टिकट चैक करना शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक भेड़ाघाट के बाद यात्रियों को उस पर शक हुआ कि वह फर्जी है और रेलवे के टीसी का भेष धारण किए हुए है। ट्रेन में कुछ यात्री रेलवे के पास धारक थे, उन्होंने फर्जी टीसी को पकड़ लिया। उसे भिटौनी स्टेशन पर उतारा गया, जहां उसने भागने की कोशिश की, लेकिन यात्रियों ने पकड़ लिया। उसे स्टेशन मास्टर के  हवाले किया गया, जिन्होंने आरपीएफ के हेड कॉंस्टेबल एसएस मिश्रा व सीटी राजेश गर्ग के सुपुर्द किया गया। मदनमहल आरपीएफ इंचार्ज सुनील मिश्रा स्टाफ सहित उसे जबलपुर स्टेशन स्थित पोस्ट लेकर पहुंचे। बताया गया कि फर्जी टीसी को मय तहरीर रिपोर्ट के आरपीएफ ने जीआरपी के हवाले कर दिया है। पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ में जुटी है। पुलिस युवक से यह भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर  रही है कि अब तक उसने कि न किन ट्रेनों में इस प्रकार का फर्जींबाड़ा किया है। पुलिस की माने तो युवक इस धंधे में लंबे समय से है और कईं यात्रियों को ठगी का शिकार बना चुका है।

Created On :   20 Oct 2018 10:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story