नुक्कड़ नाटक के जरिए बतायी वोट की ताकत, शत प्रतिशत मतदान का दिया संदेश

Jabalpur :Street play is organised to describe the power of voter
नुक्कड़ नाटक के जरिए बतायी वोट की ताकत, शत प्रतिशत मतदान का दिया संदेश
नुक्कड़ नाटक के जरिए बतायी वोट की ताकत, शत प्रतिशत मतदान का दिया संदेश

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने भंवरताल उद्यान में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जा रहा है। नुक्कड़ नाटक के जरिए कलाकारों ने जहां मतदाताओं को उनके वोट की ताकत से अवगत कराया, तो वहीं शत-प्रतिशत मतदान करने का संदेश भी लोगों को दिया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ और स्वीप अभियान प्रभारी श्रीमती रजनी सिंह ने उपस्थित जनों को मतदान करने की शपथ दिलायी।

बताया मतदान का महत्व
लोकसभा निर्वाचन 2019 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने जनजागरूकता के अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश और राज्य निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में जबलपुर संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं को लगातार प्रेरित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ और स्वीप अभियान प्रभारी श्रीमती रजनी सिंह के संयोजन में रविवार को अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। भंवरताल उद्यान में नुक्कड़ नाटक के कलाकारों ने नाटक का मंचन कर वोट की कीमत बतायी और मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग किये जाने की अपील की।

बड़ी संख्या में मौजूद रहे लोग
इस दौरान युवाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान के लिए सभी वर्गों और तबकों के मतदाताओं से आने मताधिकार का इस्तेमाल किए जाने का आह्वान किया। भंवरताल उद्यान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बड़ी संख्या नागरिक गण पहुंचे और लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोकसभा चुनाव में मतदान का संकल्प लिया। इस अवसर पर श्रीमती रश्मि टण्डन, उपेंद्र यादव, श्री अरुण सिंह, अजय चक्रवर्ती आदि उपस्थित रहे।

लोगों में रहा उत्साह
जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया। लोगों ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से लोगों में जागरूकता आती है। मतदान करना हम सभी का दायित्व है, ताकि बेहतर सरकार का चयन हो सके। हम भी अपने-अपने पड़ोस में लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि अधिक से अधिक वोटिंग हो सके। लोगों का यह भी कहना था कि ऐसे भी लोग हैं, जो मतदान के दिन छुट्टी मनाते हैं, हम उनको अपने साथ मतदान केन्द्र तक लेकर जाएंगे।

Created On :   17 March 2019 2:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story