बिजली के पोल से करंट लगने पर महिला की मौत

Jabalpur : Woman died due to electric shock of electric pole
बिजली के पोल से करंट लगने पर महिला की मौत
बिजली के पोल से करंट लगने पर महिला की मौत

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पाटन के नुनसर ग्राम में रहने वाली आरती राठौर ने दो दिन पहले ही अपनी बेटी के हाथ पीले किये थे और वह घर की सफाई करने के बाद घर के सामने लगे हैंड पम्प में नहाने गई थी तभी उसका पैर फिसला और उसका हाथ बिजली के खम्भे से टकराते ही उसे करंट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई और शादी की खुशी मातम में बदल गई। लोगों ने इस घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि बिजली विभाग को दो दिन पहले ही खम्भे में करंट आने की शिकायत की गई थी, लेकिन बिजली कर्मियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था। इस हादसे के बारे में आरती के परिजनों ने जानकारी दी है कि दो दिन पहले ही आरती की बेटी नेहा की शादी थी और विदाई के बाद मेहमान रवाना हो गये थे। शुक्रवार को जब आरती घर की सफाई के बाद घर के सामने लगे हैंड पम्प पर नहाने गई, तो वह पत्थर से स्लिप हो गई तथा उसका बायाँ हाथ बिजली के खम्भे से टकरा गया और वह खम्भे से चिपक कर रह गई। 

डॉक्टर ने मृत घोषित किया
लोगों ने लाइट ऑफ करके आरती को जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा, लेकिन यहां डॉक्टर ने जांच के बाद आरती को मृत घोषित कर दिया। आरती की मौत के बाद उसका शव पीएम के लिए पाटन भिजवाया गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर, जांच शुरू कर दी।

बिजली कर्मियों पर रोष व्यक्त 
इस मामले को लेकर लोगों ने हँगामा कर, इस बात पर रोष प्रगट किया है कि यदि समय रहते शिकायत पर बिजली कर्मी कार्रवाई करते तो आरती की जान बच सकती थी।
आग से जली महिला की मौत- हनुमानताल थाना क्षेत्र के बाबा टोला में रहने वाली गंगा बाई चौधरी 25 वर्षीय को 23 मई को आग से जलने के कारण विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी शुक्रवार की शाम साढ़े 4 बजे मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग जांच शुरू कर दी है।

Created On :   25 May 2019 8:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story