ऐसा क्या हुआ जो इस कंपनी ने तोहफे में जैकलिन को दी ये प्रीमियम कार

Jacqueline Fernandezs latest wheels is a Jeep Compass.
ऐसा क्या हुआ जो इस कंपनी ने तोहफे में जैकलिन को दी ये प्रीमियम कार
ऐसा क्या हुआ जो इस कंपनी ने तोहफे में जैकलिन को दी ये प्रीमियम कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस की लेटेस्ट कार है Jeep Compass। खबरें हैं कि ये कार उन्हें Fiat Chrysler Automobiles India ने तोहफे में दी है। इटालियन-अमेरिकन कार निर्माता कंपनी ने हाल ही में अपने  पेज पर उनकी तस्वीरें पोस्ट की हैं। Jeep India ने जो तस्वीरें अपलोड की है उनमें  जैकलिन को Compass SUV के अन्दर और बाहर पोज करते हुए देखा जा सकता है। हालांकि ये कोई नई बात नहीं है जब लक्ज़री सेगमेंट कार निर्माताओं ने सेलिब्रिटीज को हाई-एन्ड कारें ब्रांड प्रमोशन के बदले दी हों। इससे पहले भी Audi, Range Rover और यहां तक की Tata और Toyota को भी ऐसा करते देखा है।

हाल ही में Jeep India खबरों में आई थी जब सैफ अली खान ने इस ऑटोमेकर की इंडिया में बिकने वाली सबसे तेज़ Jeep SUV, Grand Cherokee SRT, ली थी। बाद में हमें पता चला की ये SUV एक तरह से Jeep की तरफ से एक तोहफा थी, एक्टर द्वारा किये गए मार्केटिंग प्रमोशन के बदले में। जिस Compass के साथ जैकलिन दिख रही हैं वह भी कुछ ऐसी ही हो सकती है।

Jeep Compass की बात करें तो ये गाड़ी कंपनी के लिए इंडिया में बन गयी है अब तक की सबसे कामयाब गाड़ी। ये 5-सीट SUV जो कीमतों के मामले में Hyundai Creta और Mahindra XUV500 को टक्कर देती है। इंडियन मार्केट में XUV500 की मज़बूत पकड़ को देखते हुए ये एक काफी बड़ी उपलब्धि है। इंडिया में Compass आती है 2 इंजन के साथ – एक 1.4 लीटर टर्बोपेट्रोल (160 बीएचपी-250 एनएम्) और एक 2 लीटर Fiat Multijet टर्बोडीज़ल (टैप पर 170 बीएचपी-350 एनएम्)। डीजल इंजन वाली Compass लेकर आती है सेल्स का बड़ा हिस्सा जबकि जिन लोगों को चाहिए एक ऑटोमैटिक SUV, वो चुन रहे हैं Compass Petrol को।

Compass Petrol को दिए गए हैं 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड, ट्विन क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन, जबकि डीज़ल मॉडल को काम चलाना पड़ता है एक 6 स्पीड मैनुअल से। अगले साल किसी वक्त Jeep के Compass Diesel पर भी 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर करने की उम्मीद है। Fiat की पुणे के पास की रंजनगांव गाँव फैक्ट्री है जो Compass के राईट-हैण्ड ड्राइव वेरिएन्ट्स का ग्लोबल प्रोडक्शन हब है। इस SUV को दुनिया भर के देशों जैसे की यूके, जापान और ऑस्ट्रेलिया में निर्यात किया जाता है। 

Created On :   14 Jan 2018 6:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story