जाधव की दया याचिका पर पाक आर्मी चीफ का फैसला जल्द

Jadhavs mercy petition can be taken soon by Pakistan army chief
जाधव की दया याचिका पर पाक आर्मी चीफ का फैसला जल्द
जाधव की दया याचिका पर पाक आर्मी चीफ का फैसला जल्द

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े सबूतों का विश्लेषण कर रहे हैं और इसके बाद जल्द ही उनकी दया याचिका को लेकर फैसला करेंगे। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को यह जानकारी दी।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने संवाददाताओं से कहा, 'जनरल बाजवा, जाधव के खिलाफ सबूतों का विश्लेषण कर रहे हैं। गुण दोष के आधार पर वे जाधव की अपील पर फैसला करेंगे।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कानून के तहत जाधव सेना प्रमुख से अपनी सजा माफ करने की अपील कर सकते हैं और अपील खारिज होने पर वह पाकिस्तानी राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका भी दे सकते हैं। प्रवक्ता ने साथ ही संवाददाता सम्मेलन में भारत पर नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और आम नागरिकों को निशाना बनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, '2017 में अब तक नियंत्रण रेखा पर 580 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।' उन्होंने साथ ही कहा कि भारत घरेलू दबाव के कारण ऐसा करने के लिए मजबूर हो रहा है ।

गौरतलब है कि जासूसी और आतंकी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने इस साल अप्रैल में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। द हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने मई में भारत की अपील के बाद सजा की तामील पर रोक लगा दी थी। इसके बाद 22 जून को पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि 46 साल के जाधव ने जनरल बाजवा के समक्ष पिछले महीने दया याचिका दायर की है। सैन्य अदालत द्वारा अपनी अपील खारिज करने के बाद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी ने यह याचिका दायर की। 

Created On :   16 July 2017 3:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story