पुलवामा : CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद

Jaish e mohammad terrorist attack on laithapora crpf training camp
पुलवामा : CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद
पुलवामा : CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला, पांच जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, पुलवामा। देश एक तरफ नए साल के जश्न की तैयारियों में लगा है तो वहीं पाकिस्तान ने फिर से अपनी नापाक चाल चल दी है। नए साल के पहले ही पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लैथापोरा CRPF ट्रे‍निंग कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में एक इंस्पेक्टर समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं सेना के जवानों ने जैश के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, वहीं तीसरे आतंकी की तलाश जारी है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। सूत्रों के अनुसार तीन आतंकवादी कैंप में घुसे हैं, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर घेर लिया है। जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ कैंप पर रात 2 बजकर 10 मिनट पर आतंकी हमला हुआ। बता दें कि यह कैंप 185 बटालियन का मुख्यालय भी है। इन आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया, उसके बाद लगातार फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस हमले की जानकारी जैश ए मोहम्मद ने मीडिया को व्हाट्सऐप मैसेज भेजकर की है। 

आतंकी संगठन का कहना है कि यह हमला उनके आतंकी कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है। नूर मोहम्मद तांत्रे जैश-ए-मोहम्मद का वॉन्टेड टेररिस्ट था। सम्बूरा इलाके में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने इस आतंकी को मार गिराया है। इस आतंकवादी के बारे में माना जाता है कि घाटी में आतंकवादी संगठन को पुन:जीवित करने में इसकी बड़ी भूमिका थी। सीआरपीएफ को अंदेशा है कि दूसरे कैंपों में भी इस तरह के हमले हो सकते हैं। सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी अतिरिक्त सहायता लेकर कैंप पहुंच चुके हैं। इस तरह के हमले की चेतावनी वाली खुफि‍या सूचना पुलिस और सेना के सारे यूनिट को शेयर की गई थी। सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के सीनियर अध‍िकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। 

इस हमले के चलते जम्मू-कश्मीर राज्यमार्ग को बंद कर दिया गया है। इलाके में फोन और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। शनिवार को ही पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सुरक्षाबल की तैयारियों और जम्मू कश्मीर की वर्तमान सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों का दौरा किया।

Created On :   31 Dec 2017 2:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story