दिल्ली पर हमले की तैयारी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

दिल्ली पर हमले की तैयारी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
हाईलाइट
  • खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि ये आतंकी पंजाब के फिरोजपुर इलाके में छिपे हुए हैं।
  • खुफिया एजेंसियों ने पंजाब सरकार और पुलिस विभाग को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।
  • जैश-ए-मोहम्मद के करीब आधा दर्जन आतंकी देश की राजधानी दिल्ली पर हमला करने की फिराक में है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के करीब आधा दर्जन आतंकी देश की राजधानी दिल्ली पर हमला करने की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि ये आतंकी पंजाब के फिरोजपुर इलाके में छिपे हुए हैं। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब सरकार और पुलिस विभाग को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों ने एहतियातन फ़िरोज़पुर का पूरा बॉर्डर एरिया सील कर दिया है और चौकसी बड़ा दी है।

इंटेलिजेंस का यह अलर्ट उस घटना के ठीक एक दिन बाद आया है जिसमें पंजाब में पठानकोट के माधोपुर इलाके में चार संदिग्धों ने बंदूक की नोक पर कार छीन ली थी। इस घटना को आतंकी हमले की साजिश से जोड़ कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आतंकी पठानकोट एयरबेस पर 2016 में हुए हमले की तरह इसे भी अंजाम दे सकते हैं। सिल्वर कलर की इस टोयोटा इनोवा कार को चारों संदिग्धों ने जम्मू से किराए पर लिया था। उन्होंने पठानकोट के लिए इसे बुक किया था। पुलिस के मुताबिक संदिग्धों ने माधोपुर के पास ड्राइवर को बंदूक दिखाकर धमकाया और कार से उतार दिया। इसके बाद वह कार लेकर फरार हो गए।  कार ड्राइवर ने बाद में इसकी जानकारी पुलिस को दी।

बताया जा रहा है कि अगर ये आतंकी दिल्ली में हमला करने में सफल नहीं होते है तो पंजाब में बड़ा हमला कर सकते है। जानकारी के मुताबिक आतंकी सार्वजनिक स्थालों के अलावा RSS की शाखाओं को भी निशाना बना सकते है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए काउंटर इंटेलिजेंस पंजाब के IGP ने सभी नाको और रास्तों पर सख्त चेकिंग और संवेदनशील इलाकों में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। एतियातन कदम उठाने के लिए IG/DIG रेंज और CPs समेत सभी सुपरवाइजरी फील्ड ऑफिसर्स को निजी रूप से खुद को शामिल होने के लिए कहा गया है। साथ ही किसी भी प्रकार की जानकारी साझा न करने की बात भी कही गई है। 
 

Created On :   15 Nov 2018 12:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story