comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली, नहीं कर पाएंगे बजट पेश

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 17th, 2019 12:33 IST

4.4k
2
0

News Highlights

  • 1 फरवरी को अंतरिम बजट किया जाना है पेश
  • सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक कैंसर की जानकारी
  • हाल ही में मंत्री जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली कैंसर से पीड़ित हैं। इसके इलाज के लिए वे अमेरिका गए हैं। खुद वित्त मंत्री ने ही आधिकारिक तौर पर यह जानकारी दी है कि वह दो हफ्ते के लिए निजी छुट्टी पर न्यूयॉर्क जा रहे हैं। ऐसे में यह संभावना कम ही है कि वे अंतरिम बजट पेश होने तक लौट सकें। बता दें कि 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जाना है। लोकसभा चुनाव से पहले पेश किए जाने वाला यह अंतरिम बजट सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इसमें किसानों के लिए कई योजनाओं सहित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। 

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक कैंसर होने की जानकारी का पता चला है। बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री जेटली को जांघ में कैंसर वाला एक ट्यूमर है। जिसका इलाज जल्द से जल्द किया जाना जरूरी है। सूत्रों बताते हैं कि हाल ही में 66 वर्षीय जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी, ऐसे में यह सर्जरी काफी मुश्किल होगी। दरअसल कैंसर के इलाज के लिए होने वाली कीमोथीरैपी से किडनी पर जोर पड़ेगा। बताया जा रहा है कि इस प्र​क्रिया में काफी समय लगता है। जिसके चलते संभावना कम ही है कि वे अंतिम बजट के पेश होने तक भारत लौट सकें। 

स्थिति साफ नहीं 
यहां बता दें कि पिछले साल जब वह किडनी ट्रांसप्लांट के लिए छुट्टी पर थे तब रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। फिलहाल यह स्थिति भी साफ नहीं हो सकी है कि जेटली की अनुपस्थिति में अंतरिम बजट कौन पेश करेगा।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download