comScore
Dainik Bhaskar Hindi

24 घंटे : 5 आतंकी ढेर, 10 बाकी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:27 IST

813
0
0
24 घंटे : 5 आतंकी ढेर, 10 बाकी

टीम डिजिटल, श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. इनमें 3 पुलवामा में और 2 कुपवाड़ा सेक्टर में मारे गए हैं. वहीं सोपोर में कल हुए मुठभेड़ के बाद 10 आतंकियों के अभी भी छिपे होने की खबर है, सुरक्षाबल फिलहाल यहां सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे हैं. 

पुलवामा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना ने बीती रात हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मार गिराए. मुठभेड़ स्थल से 3 एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित न्यू कालोनी इलाके में यह मुठभेड़ हुई. मारे गए तीनों आतंकी हाल ही में लश्कर से जुड़े थे. सेना को पुलवामा के काकापोरा में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के जवानों द्वारा इलाके में गहन तलाशी अभियान चलाकर आतंकियों की तलाश की जा रही थी. इसी सर्च आपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई. इसके बाद से सेना के जवानों द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई. जिसमे आतंकी ढेर हो गए.

कुपवाड़ा में घुसपैठ करते मारे गए 2 आतंकी
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया. कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में यह मुठभेड़ हुई. रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सेना ने आतंकी घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. इलाके में सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है.

सोपोर में अभी भी छिपे हुए हैं 10 आतंकी
सेना के पास उत्तरी कश्मीर के सोपोर में 10 आतंकियों के छिपे होने की सूचना है. यहां सेना इन आतंकियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चला रही है. सोपोर में तैनात 50 राष्ट्रीय रायफल के कर्नल अजीत कुमार ने बताया कि सोपोर में 12 आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी जिनमें से 2 को मार गिराया गया है, जबकि 10 अभी भी बचे हुए हैं. उन्होंने बताया कि बाकी बचे आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download