कश्मीर : आतंकियों को ग्रामीणों का समर्थन, शोपियां के पूर्व सरपंच का घर भी जलाया

Jammu and kashmir former sarpanch house burnt by terrorist in shopian
कश्मीर : आतंकियों को ग्रामीणों का समर्थन, शोपियां के पूर्व सरपंच का घर भी जलाया
कश्मीर : आतंकियों को ग्रामीणों का समर्थन, शोपियां के पूर्व सरपंच का घर भी जलाया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ग्रामीणों ने मंगलवार को मृतक PDP कार्यकर्ता और पूर्व सरपंच के घर को आग के हवाले कर दिया। जबकि एक दिन पहले सोमवार को इस परिवार की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। जिसमें पूर्व सरपंच और एक आतंकी शौकत फलाही मौत हो गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घरवालों को घर से बाहर सुरक्षित निकाल लिया है।

 

पुलिस के मुताबिक, आतंकी समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के उकसावे में आकर भीड़ ने इस आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। सोमवार को मारे गए आतंकी शौकत फलाही को मंगलवार सुबह ही ट्रांज इलाके के पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया गया था। सरकार ने इस आतंकी के ऊपर 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

 

मामले में सीएम महबूबा मुफ्ती ने पूर्व सरपंच की हत्या और उनके घर को जलाने की घटना की निंदा की है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, "ऐसे डरपोक कदम को सही नहीं ठहराया जा सकता है और न ही इससे कोई राजनीतिक लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।" वहीं डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया, "घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और सुरक्षा बल पूर्व सरपंच के घर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाला गया।"

 

गौरतलब है कि सोमवार को संदिग्ध आतंकियों ने 50 वर्षीय पूर्व सरंपच रमजान शेख को उसके घर से खींचकर बाहर लाए और नजदीक से उन्हें गोली मार दी। उन्हें घायल अवस्था में नजदीकी जैनपुरा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। रमजान शेख PDP के हल्का के अध्यक्ष थे। इसी दौरान रमजान के परिवार वाले घर से बाहर निकले और आतंकवादियों से भीड़ गए।

 

इस दौरान परिवार और आतंकियों के बीच जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान एक आतंकवादी की गोली चल गई जो शौकत फलाही नामक आतंकी को जा लगी। गोली लगने से शौकत फलाही की मौत हो गई। इसके बाद आर्मी, पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और CRPF ने इलाके की घेरेबंदी कर ली थी और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

Created On :   17 Oct 2017 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story