पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पुंछ और राजौरी में की गोलीबारी

Jammu and Kashmir Pakistan violates ceasefire in Balakote and Manjakot Sector
पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पुंछ और राजौरी में की गोलीबारी
पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पुंछ और राजौरी में की गोलीबारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पड़ोसी देश पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का वॉयलेशन करते हुए पुंछ और राजौरी में फायरिंग की है। पाकिस्तान ने इस बार आबादी से भरे इलाकों को अपना निशाना बनाकर फायरिंग की है, ताकि ज्यादा नुकसान किया जा सके। हालांकि सीमापार से की गई फायरिंग में अभी तक किसी भी तरह का कोई जानमाल होने की खबर नहीं है, लेकिन घर के बाहर खड़ी गाड़ियों को इस फायरिंग से नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की हमेशा से आदत रही है कि वो त्यौहार के दिनों में बॉर्डर पर टेंशन बढ़ाता है और इस बार भी उसने दिवाली से ठीक एक दिन पहले बॉर्डर पर सीजफायर तोड़कर दोनों देशों के बीच टेंशन का माहौल क्रिएट कर दिया है। 

कहां किया है सीजफायर वॉयलेशन? 

पाकिस्तान बुधवार सुबह से ही बॉर्डर से लगे इलाकों में फायरिंग किए जा रहा है। पाकिस्तान ने सीजफायर का वॉयलेशन करते हुए इस बार पुंछ के मेंढर, बालाकोट सेक्टर और राजौरी के मांजाकोट इलाके में फायरिंग की। इतना ही नहीं ये भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने फायरिंग के साथ-साथ मोर्टार भी दागे, जिससे घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में काफी नुकसान पहुंचा है। बॉर्डर के उस तरफ से की जा रही गोलीबारी से दोनों इलाकों में काफी नुकसान हुआ है। हालांकि अच्छी बात है कि अभी तक इस फायरिंग में किसी भी तरह की जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं इंडियन आर्मी भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

 

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

पाकिस्तानी आर्मी की तरफ पुंछ और राजौरी में सीजफायर वॉयलेशन की जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट के जरिए दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है, "बालाकोट सेक्टर, मेंढर में दब्बी, निजोट और बसोनी पोस्ट के पास आज सुबह सीजफायर का वॉयलेशन किया गया है।" एक अगले ट्वीट में कहा गया है, "मांजाकोट सेक्टर के चोर गली इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है।" 

अब तक 500 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ चुका है पाकिस्तान

रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान इस साल 500 से ज्यादा बार सीजफायर का वॉयलेशन कर चुका है। इस साल अब तक पाकिस्तान 503 बार सीजफायर तोड़ चुका है। जबकि साल 2016 में पाकिस्तान ने 228 बार सीजफायर का वॉयलेशन किया था। यानी इस साल अब तक पाकिस्तान पिछले साल के मुकाबले दोगुनी तेजी से सीजफायर का वॉयलेशन कर चुका है। 

Created On :   18 Oct 2017 4:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story