जम्मू-कश्मीर : JKLF चीफ यासीन मलिक को हिरासत में लिया, घाटी में बुलाया था बंद

jammu and kashmir separatist leader and jklf chief yasin malik arrested
जम्मू-कश्मीर : JKLF चीफ यासीन मलिक को हिरासत में लिया, घाटी में बुलाया था बंद
जम्मू-कश्मीर : JKLF चीफ यासीन मलिक को हिरासत में लिया, घाटी में बुलाया था बंद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद अब इंडियन आर्मी और पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने अलगाववादियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को तेज कर दिया है। इसी कार्रवाई के तहत श्रीनगर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के चीफ यासीन मलिक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यासीन ने आज घाटी में बंद बुलाया था, इसी बीच पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बता दें कि राज्य में बुधवार को ही राज्यपाल शासन लागू हुआ था।

जानकारी के अनुसार 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। ऐसे में आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए सुरक्षाबलों को सतर्क किया गया है। साथ ही श्रीनगर में अलगाववादी नेता यासीन मलिक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार सुबह हिरासत में ले लिया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और अलगाववादियों पर एक्शन लेते हुए उन्हें नजरबंद या फिर गिरफ्तार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पुलवामा के कांदिजल में बुधवार को आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनमें से एक पुलिसकर्मी ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके के घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक रमजान के दौरान सीजफायर के बावजूद आतंकी घटनाओं में 265 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे कट्टरपंथी ताकतों के मजबूत होने को एक वजह माना जा रहा है। बता दें कि मंगलवार दोपहर को बीजेपी महासचिव राम माधव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुफ्ती सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का ऐलान किया था। इसके बाद बुधवार सुबह राष्ट्रपति ने राज्यपाल शासन लागू करने की मंजूरी दी थी।

Created On :   21 Jun 2018 6:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story