comScore

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में 12 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद, स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट बंद

April 02nd, 2018 09:12 IST
जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में 12 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद, स्कूल-कॉलेज, इंटरनेट बंद

डिजिटल डेस्क, अनंतनाग। दक्षिणी कश्‍मीर में रविवार को सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 12 आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि आतंकियों से लड़ते हुए देश के 3 जवान भी शहीद हो गए हैं। सभी आतंकवादी स्‍थानीय बताए जा रहे हैं। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग और शोपियां सहित तीन जगहों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। आतंकियों की मौत की खबर पाकर शोपियां में बड़े पैमाने पर पत्‍थरबाजी शुरू हो गई, जिसमें कम से कम 50 लोग घायल हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सुरक्षा बलों को पैलट गन का इस्‍तेमाल करना पड़ा है। 

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, 12 आंतकियों की मौत की खबर फैलने के बाद शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में तनाव बढ़ गया है। एक ओर अलगाववादियों ने कश्मीर में दो दिन के बंद का ऐलान किया है। वहीं जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी एहतियात के तौर पर सोमवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला किया है।



आतंकियों के खिलाफ यह सफलता इसलिए भी जरुरी मानी जा रही है क्योंकि मारे गए आतंकियों में से 2 लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारे थे। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग और शोपियां तीन जगहों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

घाटी में बढ़े आतंकी

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहानी वानी की मुठभेड़ में मौत के बाद आतंकवाद से जुड़ने वाले नौजवानों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। वहीं भारतीय सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकवाद पर काबू करने के लिए विशेष अभियान चलाया है जिसकी तहत पिछले एक साल में सौ से ज्यादा आतंकवादी मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। भारत सरकार के अनुसार पड़ोसी देश पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। भारत सरकार के अनुसार पाकिस्तान कश्मीरी नौजवानों को आतंकवाद से जुड़ने के लिए उकसाने के अलावा उन्हें आतंकी प्रशिक्षण और आर्थिक मदद भी देता है। हालांकि पाकिस्तान सरकार भारत के आरोपों को गलत बताती है। 

कमेंट करें
5bR72