comScore

गणतंत्र दिवस : J&K राज्यपाल बोले- आतंक के खिलाफ सरकार और सुरक्षाबलों का साथ दें स्थानीय लोग

January 26th, 2019 16:07 IST
गणतंत्र दिवस : J&K राज्यपाल बोले- आतंक के खिलाफ सरकार और सुरक्षाबलों का साथ दें स्थानीय लोग

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान लगातार आतंक के जरिए घाटी में माहौल को बिगाड़ रहा है। मलिक ने कहा, 'हमारा पड़ोसी देश लगातार आतंकियों की मदद कर जम्मू-कश्मीर में शांति और सद्भावना के वातावरण को बिगाड़ रहा है। आए दिन आतंकियों की घुसपैठ के लिए सीमा पार से फायरिंग हो रही है। लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इस गोलीबारी से सीमा के करीब रहने वाले नागरिकों का जीना दुभर हो गया है।' मलिक ने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार इसके लिए जरूरी कदम उठा रही है।

राज्यपाल मलिक ने कहा, 'हमारे सुरक्षाबल ने घाटी को आतंकमुक्त बनाने के लिए पिछले एक साल में कई ऑपरेशन्स के जरिए बड़ी संख्या में आतंकियों का सफाया किया है। इन ऑपरेशन्स में जिन भी आर्मी और पुलिस जवानों ने अपनी जान गंवाई है, उन्हें हम सलाम करते हैं।'

राज्यपाल ने इस दौरान यह भी कहा कि हम राज्य में शांति के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह बिना स्थानीय नागरिकों के सहयोग के संभव नहीं हो सकता। यहां के लोगों को आतंक के खिलाफ सक्रिय रूप से सुरक्षाबलों और सरकार का साथ देना चाहिए।

कमेंट करें
e4l7f