कठुआ गैंगरेप: चारों आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, CM मुफ्ती ने की फास्ट ट्रैक की मांग 

कठुआ गैंगरेप: चारों आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, CM मुफ्ती ने की फास्ट ट्रैक की मांग 
कठुआ गैंगरेप: चारों आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, CM मुफ्ती ने की फास्ट ट्रैक की मांग 
कठुआ गैंगरेप: चारों आरोपी पुलिसकर्मी बर्खास्त, CM मुफ्ती ने की फास्ट ट्रैक की मांग 

डिजिटल डेस्क, कथुआ। जम्मू एवं कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में चार आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। बता दें कि महबूबा मुफ्ती के पास गृह मंत्रालय का प्रभार भी है। उन्होंने इस मामले में जम्मू एवं कश्मीर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर सुनवाई 90 दिनों में समाप्त करने के लिए त्वरित अदालत की मांग की है। इस मामले को लेकर देशभर में आंदोलन तेज हो गया है।

 

कठुआ रेप-मर्डर केस : SC पहुंचा मामला, CJI से संज्ञान लेने की गुहार

 

बीजेपी के दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

राज्य सरकार ने मामले में आरोपी एक उप निरीक्षक, एक हवलदार और दो विशेष पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। राज्य सरकार ने यह कदम भाजपा के दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा के इस्तीफा देने के बाद उठाया है। दोनों ही गठबंधन सरकार में मंत्री थे। दोनों मंत्री कठुआ गैंगरेप को लेकर आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल हुए थे। इससे पहले पार्टी महासचिव राम माधव ने दोनों मंत्रियों का खुलकर बचाव किया और कहा कि पार्टी नेतृत्व से चर्चा के बाद ही इनके इस्तीफे मुख्यमंत्री को भेजे गए। बीजेपी कोटे के इन दोनों मंत्रियों पर आरोप है कि वे लोग आरोपियों का बचाव करने वाले हिन्दू एकता मंच की रैली में शामिल हुए थे।

 

संयुक्त राष्ट्र संघ में गूंजा 'कठुआ गैंगरेप', महासचिव ने की कड़ी निंदा

 

विदेश में भी घटना की कड़ी निंदा

 
श्रीनगर में महबूबा मामले में अगले कदम पर चर्चा के लिए पार्टी विधायकों और वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर रही हैं। बता दें कि बकरवाल समुदाय से ताल्लुक रखने वाली नाबालिग बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण हुआ था। उसे कठुआ जिले के रसाना गांव के एक मंदिर में रखा गया था। जहां आरोपियों ने करीब एक सप्ताह तक उसके साथ गैंगरेप किया, इसके बाद उसे जान से मार डाला और शव जंगल में फेंक दिया। पूरे देशभर में इस नृशंस हत्या की कड़ी निंदा हो रही है और विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। घटना को लेकर संयुक्त राष्ट्र तक आवाज बुलंद हो रही है, वहां पर भी इस घटना की कड़ी निंदा हो रही है।

 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक के बाद देश की राजनीतिक नेतृत्व, न्यायपालिका, मीडिया और सिविल सोसाइटी को कठुआ गैंग रेप मामले में जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद भी दिया। इसके अलावा महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राज्य की गठबंधन सरकार पर कहा कि अगर युवाओं के गुस्से और असंतोष का समाधान नहीं किया गया तो घाटी में अव्यवस्था पनप जाएगी।


 

Created On :   15 April 2018 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story