comScore

J&K पुलिस ने मांगी श्रीनगर की मस्जिदों की जानकारी, बताया रूटीन एक्सरसाइज

J&K पुलिस ने मांगी श्रीनगर की मस्जिदों की जानकारी, बताया रूटीन एक्सरसाइज

हाईलाइट

  • J&K पुलिस ने श्रीनगर में अपने पांच पुलिस अधीक्षकों को दिया आदेश
  • अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों की डिटेल तुरंत प्रस्तुत करने को कहा
  • पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह एक "रूटीन एक्सरसाइज" है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में अपने पांच पुलिस अधीक्षकों को आदेश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों की डिटेल तुरंत प्रस्तुत करें। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह एक "रूटीन एक्सरसाइज" है। श्रीनगर के सभी एसपी को ये पत्र भेजा गया है।

श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हसीब मुगल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, 'कृपया अपने संबंधित अधिकार क्षेत्र में आने वाली मस्जिदों और उनके प्रबंधन की जानकारी संलग्न प्रोफॉर्मा में तुरंत प्रस्तुत करें ताकि उसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जा सकें। एसएसपी ने एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा, 'यह केवल थानों की बेसिक बीट बुक को अपडेट करने के लिए किया जा रहा है। ऐसा समय-समय पर किया जाता है। हालांकि, उन्होंने माना कि 'पत्र जारी करने का समय गलत है'।

यह पत्र उस पत्र के एक दिन बाद सामने आया है, जो रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के सीनियर डिविजनल सिक्यॉरिटी कमिश्नर ने जारी किया था। उस पत्र में कमिश्नर ने अपने कर्मचारियों से कहा था, आपातकालीन स्थिति के कारण छुट्टी लेना प्रतिबंधित किया गया है। साथ ही सभी कर्मचारी राशन और पीने के पानी का स्टॉक कर लें। अपने परिवार को कश्मीर में न रखने की भी बात भी इस पत्र में कही गई है। हालांकि रेल मंत्रालय ने रविवार को पत्र के सामने आने के बाद तुरंत निरस्त कर दिया और कहा कि अधिकारी इस तरह का पत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 25 जुलाई को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की 100 कंपनियों को तत्काल घाटी में तैनात करने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि इन 100 कंपनियों में सीआरपीएफ की 50, बीएसएफ-10, एसएसबी-30 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां है। हर एक कंपनी में 90 से 100 कर्मी मौजूद रहते हैं। इन जवानों को कश्मीर घाटी में आतंकवाद निरोधक ग्रिड को मजबूती प्रदान करने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तैनात किया जाएगा। 

कमेंट करें
BZVHv