comScore

जम्मू-कश्मीर में घुसे 26 आतंकी, अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर फेंका ग्रेनेड

June 02nd, 2018 09:24 IST
जम्मू-कश्मीर में घुसे 26 आतंकी, अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर फेंका ग्रेनेड

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में रमजान महीने में भी लगातार पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन हो रहा है। जिसका जवाब भारतीय सुरक्षाबलों ने भी दिया। इसी बीच एक अलर्ट जारी किया गया कि घाटी में करीब 26 आतंकी घुस गए हैं। यह सभी आतंकी प्रदेश के कई इलाकों में फैल गए हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार, घाटी में आतंकी घटनाएं हो सकती है। इसी बीच अनंतनाग में एक हमला होने की सूचना मिली है। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड फेंक दिया। 

इस हमले में सुरक्षा बल के दो जवान और एक नागरिक घायल हो गया है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।  

आतंकियों ने पुलवामा जिले के ट्रल इलाके में भी पीडीपी विधायक मुश्ताक शाह के घर पर ग्रेनेड फेंका।  हालांकि इस हमले में किसी को चोट नहीं आई है।  

बता दें कि इतनी बड़ी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी नियंत्रण रेखा से होते हुए कश्मीर घाटी में घुस गए। इस इनपुट के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों सहित काउंटर इमरजेंसी ग्रिड की नींद उड़ गई है। आतंकी दक्षिण कश्मीर के त्राल, शोपियां और पुलवामा क्षेत्रों में छिपे हुए हैं। सूचना ये भी है कि घुसपैठिए आधुनिक हथियारों से लैस हैं। दक्षिण कश्मीर में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुलवामा जिले में 11 नए जैश आतंकवादियों की उपस्थिति की पुष्टि की है।

पुलिस के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार 10-11 जैश आतंकवादी पुलवामा में सक्रिय हैं। करीब 7-8 आतंकियों ने त्राल में डेरा डाला है।  बाकी आतंकी भी अलग-अलग जगहों पर छिप गए हैं। सुरक्षाबलों ने यह भी शंका जताई है कि यह हमला हिट ऐंड रन टाइप का भी हो सकता है।

कमेंट करें
vZIws