Pulwama Terror Attack: जावेद अख्तर-शबाना आजमी ने जाहिर किया गुस्सा, रद्द किया पाकिस्तान का दौरा

Javed Akhtar-Shabana Azmi canceled Pakistan tour
Pulwama Terror Attack: जावेद अख्तर-शबाना आजमी ने जाहिर किया गुस्सा, रद्द किया पाकिस्तान का दौरा
Pulwama Terror Attack: जावेद अख्तर-शबाना आजमी ने जाहिर किया गुस्सा, रद्द किया पाकिस्तान का दौरा

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। वैलेंटाइन डे के प्यार भरे दिन पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से पूरा देश हिल गया है। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत के बाद बॉलीवुड ने सख्त रवैया अपनाया है। सिने जगत के लोगों ने सोशल मीडिया पर इस हमले के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है। इसी के चलते शबाना आजमी और जावेद अख्तर ने पाकिस्तान के कराची आर्ट काउंसिल में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। इन दोनों को कवि कैफी आजमी के प्रोग्राम में शामिल होने के लिए इनवाइट किया गया था। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि कराची आर्ट काउंसिल ने शबाना और मुझे दो दिन पहले कैफी आजमी और उनकी कविताओं के बारे में होने वाले लिटरेटर कॉन्फ्रेंस में इंवाइट किया था। हमने इसे कैंसल कर दिया है। 1965 में इंडो पाक युद्ध के दौरान कैफी साहब ने एक कविता लिखी थी ""और फिर कृष्णा ने अर्जुन से कहा"".

आपको बता दें कि कैफी आजमी, शबाना आजमी के पिता और जावेद अख्तर के ससुर हैं, लेकिन पुलवामा टेरर अटैक के बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। इस घटना की निंदा करते हुए जावेद ने अपने सोशल मीडिया अ​काउंट पर लिखा कि ""मेरा CRPF से विशेष संबंध है। मैंने उनके एंथम सॉन्ग को लिखा है, कलम को कागज पर रखने से पहले मैंने कई सीआरपीएफ अधिकारियों से मुलाकात की थी। बहादुर जवानों के परिजनों को मेरी संवेदना।"" शबाना आजमी ने भी हमले की कड़ी आलोचना की थी।

आपको बता दें कि गुरूवार को हुई इस घटना के बाद पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने गुस्सा जताया और अपने विचार व्यक्त किए। टीवी कपल प्रिंस नरूला और युविका चौधरी का एक सॉन्ग भी रिलीज होने वाला था, लेकिन आतंकी हमले के बाद उन्होंने ये इवेंट को कैंसल कर दिया। गुरूवार को हुई इस घटना का धमाका इतना तेज था कि सेना की गाड़ी का नामो निशान तक नहीं बचा। सेना के जवानों ने मौके पर ही दम ​तोड़ दिया। इतना ही नहीं जवानों की पूरी लाश तक नहीं मिल सकी। किसी का हाथ तो किसी का पैर, हमले के बाद सिर्फ इतना ही नजर आया। 

Created On :   15 Feb 2019 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story