जावा ने लॉन्च की दो नई बाइक्स, नए साल से होंगी मिलना शुरू

जावा ने लॉन्च की दो नई बाइक्स, नए साल से होंगी मिलना शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार भारत की सड़कों पर दौड़ने के लिए एक बार फिर से Jawa Motorcycles तैयार हो गई है। कंपनी ने अपनी दो नई बाइक्स Jawa और Jawa Forty Two को लॉन्च कर दिया है। बात करें कीमत की तो Jawa मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपए रखी गई है वहीं Jawa 42 की कीमत 1.55 लाख रुपए है। इसके अलावा Jawa Perak को यहां प्रदर्शित किया गया, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपए रखी गई है। हालांकि इस बाइक को कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा। 

Jawa की वेबसाइट पर दोनों नई बाइक्स की बुकिंग शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार देशभर में नई बा​इक कंपनी के नए डीलरशिप पर उपलब्ध होंगी। इसके लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। देशभर में इसके 105 डीलरिशप बनाए जाएंगे। ये बाइक नए साल की शुरुआत में मिलना शुरु हो जाएगी। 

इंजन
बात करें इंजन की तो Jawa और Jawa 42 में 293 cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 27hp की पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह इंजन BS VI मानक के अनुकूल है। इनमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक है। प्रदर्शित की गई Jawa पेरक में भी यही इंजन दिया गया है, लेकिन उसमें 332cc का डिस्प्लेसमेंट है। यह इंजन 30 bhp की पावर और 31 Nm टॉर्क जनरेट करता है। 

स्टाइल
स्टाइल के मामले में भी दोनों बाइक कम नहीं हैं। आ​कर्षक बनाने के लिए जावा रेट्रो-स्टाइल्ड के फ्यूल टैंक पर ड्यूल-टोन क्रोम फिनिश और फ्लैट सैडल दिया गया है। वहीं जावा 42 में मैट ब्लैक फिनिश के साथ अर्बन लुक देखने को मिलता है।

सुरक्षा फीचर्स
Jawa Motorcycle की नई बाइक्स के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस से चार्ज होने वाले ट्विन शॉक अब्जार्बर्स दिए गए हैं। फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक सेट-अप दिया गया है। नई बाइक्स में सिंगल चैनल ABS मिलेगा। 

कलर
Jawa Motorcycle में आपको तीन रंगों का विकल्प मिलता है। इसमें Black, Grey और Maroon शामिल हैं। दूसरी ओर जावा 42 बाइक में आपको Galactic Green, Starlight Blue, Lumos Lime, Nebula Blue, Comet Red, Halley और Teal कलर में उपलब्ध हैं। 
 
मुकाबला
Jawa Motorcycle का मुकाबला Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 से होगा, जो हाल ही में भारत में लॉन्च की गई हैं। 

Created On :   16 Nov 2018 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story