15 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी Jawa Motorcycles, जानें खासियत

Jawa Motorcycles will be launch on November 15, learn specialty
15 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी Jawa Motorcycles, जानें खासियत
15 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी Jawa Motorcycles, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सड़कों पर ए​क बार फिर फर्राटे भरने के लिए Jawa Motorcycles तैयार हो चुकी है। हाल ही में कंपनी ने इस मोटरसाइकिल का टीजर वीडियो जारी किया है। जिससे इसके लुक का पता चला है। वहीं खबरों के मुताबिक इस मोटरसाइकिल को कंपनी 15 नवंबर को मुंबई में लॉन्च करेगी। 

बता दें कि इस मोटरसाइकिल को 1960 में शुरू किया गया था जिसे 14 साल बाद 1974 में बंद कर दिया गया था। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को भारत में दोबारा लॉन्च करने के लिए नया इंजन डिजाइन किया है। इस इंजन को इटली में तैयार किया गया है, जो मौजूदा महिंद्रा मोजो से कुछ हद तक इंस्पॉयर्ड है।

जारी टीजर वीडियो में बाइक धुंधली दिखाई दे रही है, इसमें बाइक को दिखाया गया है, लेकिन इसके फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसमें सिर्फ बाइक के स्टाइलिश लुक और परफॉर्मेंस को दिखाया गया है। इस दौरान बाइक के एग्जॉस्ट की आवाज सुनाई देती है। 

इंजन
इस मोटरसाइकिल में 293cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 27 hp पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करेगा, जो 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा।  

डिजाइन
पुरानी Jawa के साउंड के कारण इसे पसंद किया जाता था, माना जा रहा है कि नए इंजन की आवाज को पुरानी आवाज देने की कोशिश की गई है। इसमें नई हेडलाइट के साथ ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिशिंग दी गई है। फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड  दिया गया है, जो इसके लुक को आकर्षक बनाते हैं। इसकी लंबाई को भी पहले से अधिक बढ़ाया गया है। 

मुकाबला
Jawa Motorcycle का मुकाबला Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 से होगा, जो हाल ही में भारत में लॉन्च की गई हैं। 
 
 
 

Created On :   13 Nov 2018 11:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story