जांच कमीशन ने जारी की जयललिता की अंतिम दिनों की आवाज, डाइट चार्ट भी किया सार्वजनिक

Jayalalithaas audio clip, diet chart released by Arumugasamy Commission
जांच कमीशन ने जारी की जयललिता की अंतिम दिनों की आवाज, डाइट चार्ट भी किया सार्वजनिक
जांच कमीशन ने जारी की जयललिता की अंतिम दिनों की आवाज, डाइट चार्ट भी किया सार्वजनिक

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की जांच कर रहे कमीशन ने उनके डाइट चार्ट और उनकी आवाज की एक रिकार्डिंग सार्वजनिक की है। रिकार्डिंग में वे सांस लेने में आ रही समस्या पर शिकायत करते हुए सुनाई दे रही हैं। जयललिता कह रही हैं, "मैं थिएटर में फ्रंट सीट पर बैठे एक क्रेजी फैन की तरह ब्रीथलेस फील कर रही हूं।

यह ऑडियो टेप जयललिता की मौत के 68 दिन पहले का है। इसमे वे डॉक्टर से अपना ब्लड प्रेशर भी पूछते हुए सुनाई दे रहीं हैं। वे पूछती हैं, "मेरा ब्लड प्रेशर कितना है?" इस पर डॉक्टर का जवाब होता है, "आपका ब्लड प्रेशर 140/80 है, जो कि बेहद ज्यादा है।" इस पर जयललिता कहती हैं कि यह उनके लिए सामान्य ही है।

जस्टिस ए. अरुमुगासामी कमीशन ने जयललिता के अंतिम दिनों का डाइट और मेडिकल चार्ट भी जारी किया है, जो कि उनके डॉक्टर के. एस. शिवाकुमार ने उनके लिए तैयार किया था। चार्ट में उनकी डाइट का लम्बा विश्लेषण है। उनके डाइट चार्ट में इडली, ब्रेड, कॉफी, ग्रीन टी और बिस्कीट लिखे हुए दिखाई दे रहे हैं।

  

बताया जा रहा है कि अरुमुगासामी आयोग ने ये ऑडियो और मेडिकल-डाइट चार्ट इसलिए जारी किए हैं, ताकि उन लोगों के आरोपों का खंडन हो सके कि जयललिता के इलाज में लापरवाही बरती गई थी। बता दें कि मौत के बाद जयललिता के इलाज पर सवाल उठने लगे थे कि उनकी देख-रेख ठीक से नहीं की गई। विवाद बढ़ने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. प्लानीस्वामी ने जयललिता की मौत की जांच सेवानिवृत्त न्यायाधीश से कराने  घोषणा की थी।

Created On :   26 May 2018 7:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story