आचार संहिता का उल्लघंन, वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगे थैले जब्त

Bags with ministers Jayant Malaiyas image seized,  Code of Conduct
आचार संहिता का उल्लघंन, वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगे थैले जब्त
आचार संहिता का उल्लघंन, वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगे थैले जब्त

डिजिटल डेस्क दमोह। चुनाव आचार संहिता  उल्लघंन के कांग्रेस की शिकायत पर कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार ने एसडीएम रविन्द्र चौकसे को भेजकर राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यालय में टीम सहित छापा मारने पर स्थानीय विधायक व वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगे हुए थैले एवं उसमें रखी सामग्री को जप्त किया गया। आदर्श आचरण संहिता उल्लंघन की पहली कार्रवाई दमोह में की गई। प्रशासनिक अमले ने प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटाे व नाम छपे थैलों में महिलाओं को बांटने के लिए भेजी जाने वाली सामग्री को जब्त कर लिया।


शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा संचालित स्व. सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण दिए जाने का कार्य किया जाता है जिसके तहत उनके द्वारा सामग्रियों का निर्माण भी किया जाता है। इसी क्रम में आचार संहिता लगने के बाद भी यहां से वित्त मंत्री जयंत मलैया की फोटो लगे थैले वितरण हेतु बनाए जा रहे थे। इस बात की शिकायत ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा द्वारा कलेक्टर को किए जाने पर उन्होंने तत्काल ही एसडीएम रविन्द्र चौकसे को निर्देशित किया जिस पर वह टीम सहित कार्यालय पहुंचे और वहां का माहौल देखकर दंग रह गए। इस दौरान एक वाहन क्रमांक एमपी 34 टी 0761 में 6 सौ थैले भरकर जा रहे थे जिसे ड्राईवर लालचंद अहिरवाल 29 साल ले जा रहा था लेकिन वह यह नहीं बता पाया कि वह इन थैलो को कहा ले जा रहा है। उसने यह अवश्य बताया कि एक गाड़ी भीलमपुर सामग्री बांटने गई है।
 

2 हजार से भी अधिक थैले

अधिकारियों के पहुंचने के तत्काल बाद जब वहां देखा कि हजारों की तादाद में थैले तैयार होकर रखे व तैयार किए जा रहे है तो वहां पर पदस्थ प्रबंधक अखिलेश शुक्ला ने बताया कि यह थैले ग्रामीण क्षेत्र में भेजने के लिए बनाए गए है और कुछ ही समय पूर्व लगभग 6 सौ थैले भीलमपुर ग्राम में बंटने हेतु भेजे गए है। एसडीएम रविन्द्र चौकसे ने तत्काल ही कार्रवाई करते हुए इन समस्त 12 सौ थैलों एवं सामग्री को जप्त कर देहात थाना भिजवाया। इस संपूर्ण कार्रवाई में एसडीएम रविन्द्र चौकसे, तहसीलदार बबीता राठौर, एसएलआर वर्षा दुबे, नायब तहसीलदार विकास अग्रवाल सहित अन्य कर्मचारी व उप निरीक्षक छत्रपाल सिंह भी उपस्थित रहे।
               

एस डी एम् रविन्र्द चोकसे ने बताया कि राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के प्रशिक्षण केन्द्र में वित्त मंत्री की फोटो लगे थैले में सामग्री वितरित किए जाने हेतु जा रही थी। इस बात की शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल ही वहां पहुंचकर सामग्री को जप्त किया तथा इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। चूंकि आचार संहिता लागू हो गई है और इस प्रकार की सामग्री वितरित नहीं की जा सकती है। इसके अलावा नितिन मिश्रा अध्यक्ष, ग्रामीण कांग्रेस ने बताया कि जिस प्रकार से भाजपा के लोग शासन- प्रशासन की मिलीभगत कर इस प्रकार का कार्य करते है जबकि उन्हें पता है कि आचार संहिता लागू हो गई इसके बाद भी वित्त मंत्री द्वारा इस प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही है जिसकी कलेक्टर को शिकायत करने पर उन्होंने तत्काल ही कार्रवाई कराई। एस पी विवेक अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में 2 लोगो के विरुद मामला दर्ज किया गया है

 

Created On :   8 Oct 2018 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story