नीतीश से पंगा पड़ा भारी, राज्यसभा में JD(U) नेता पद से शरद यादव की छुट्टी

jdu mps met v naidu and handed over letter mentioning name of rcp singh as  new parliamentary party leader
नीतीश से पंगा पड़ा भारी, राज्यसभा में JD(U) नेता पद से शरद यादव की छुट्टी
नीतीश से पंगा पड़ा भारी, राज्यसभा में JD(U) नेता पद से शरद यादव की छुट्टी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड "JD(U)" का टूटना लगभग तय माना जा रहा है। इसके संकेत शनिवार को ओर भी पुख्ता हो गए, जब सीएम नीतीश कुमार ने कार्रवाई करते हुए राज्यसभा सदस्य शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया। उनकी जगह आरसीपी सिंह को पार्टी नेता बनाया गया है। राज्यसभा में JD(U) के 10 सदस्य हैं।

जानकारी के अनुसार शनिवार को जेडीयू के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर पत्र सौंपा था कि राज्यसभा में शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को संसदीय दल के नेता बनाए जाएं। राज्यसभा में पार्टी के नेता बनाए गए आरसीपी सिंह सीएम नीतीश कुमार के काफी करीबी और विश्वासपात्र माने जाते हैं। जेडीयू के प्रतिनिधि मंडल में सांसद हरिवंश, आरसीपी सिंह, अनिल साहनी, कौशलेंद्र कुमार, जेडीयू महासचिव संजय झा थे।

असल JD(U) हमारे साथ : शरद

इससे पहले शरद यादव अपने बिहार दौरे पर कह चुके हैं कि JD(U) केवल नीतीश कुमार की ही पार्टी नहीं है, बल्कि उनकी भी पार्टी है। और वह राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन का हिस्सा हैं। शरद ने दावा किया है कि असल JD(U) उनके साथ है, जबकि नीतीश के साथ सरकारी JD(U) है।

अमित शाह का न्योता

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू को एनडीए में शामिल होने का न्योता दिया है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि कल JD(U)के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से घर पर मुलाकात हुई। मैंने उन्हें  NDA में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। 19 अगस्त को पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है, जिसमें एनडीए में शामिल होने पर फैसला लिया जा सकता है।

राज्यसभा सदस्य अली अनवर पार्टी से निलंबित

गौरतलब है कि इसके पहले JD(U) पार्टी ने शुक्रवार रात अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के कारण संसदीय दल से निलंबित कर दिया था।

Created On :   12 Aug 2017 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story