comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का ट्ववीट, किसे दूं 82.8 बिलियन डॉलर ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:29 IST

1.2k
0
0
अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का ट्ववीट, किसे दूं 82.8 बिलियन डॉलर ?

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. अमेजन के फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने अपनी संपत्ति को डोनेट करने के लिए बड़ा ही अनूठा तरीका चुना. बेजोस ने संपत्ति को डोनेट करने के तरीके जानने के लिए शनिवार को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर का सहारा लिया. 82.8 बिलियन डॉलर (5.3 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति वाले जेफ बेजोस ने ट्वीट किया, 'मैं अभी लोगों की मदद करने पर ध्यान देना चाहता हूं. ऐसी मदद जिसकी जरूरत तुरंत और असर गहरा हो.' उन्होंने आगे लिखा, 'अगर आपके पास कोई आइडिया है तो इस ट्वीट का रिप्लाय कर अपना आइडिया बताएं. 'अगर आप को लगता है कि यह तरीका सही नहीं है तो भी मुझे बताएं'

सोशल मीडिया ने भी अरबपति जेफ को हर तरह के आइडियाज दिए. 24 घंटे के अंदर ही उन्हें 15,000 से ज्यादा जवाब मिले. अमेजन के मालिक ने स्पेस टेक्नॉलजी जैसे सेक्टर्स पर काफी पैसा लगा रखा है. जेफ बता चुके हैं कि वह अमेजन के 1 बिलियन डॉलर के स्टॉक हर साल बेचेंगे, जिससे वह अपनी कंपनी ब्लू ऑरिजन को फंड कर पाएं. ब्लू ऑरिजन स्पेस ट्रैवल को सस्ता करने के लिए काम कर रही है. 

डोनेशन की बात करें तो वह अपनी माता-पिता द्वारा चलाए जा रहे एक फाउडेंशन को सपोर्ट करते हैं. वह कैंसर रिसर्च सेंटर को भी 40 मिलियन डॉलर डोनेट कर चुके हैं. अभी जेफ अरबपति दानकर्ताओं की लिस्ट में शामिल नहीं हुए हैं. दुनिया के 167 सबसे अमीर लोग अपनी कुल संपत्ति का आधा से ज्यादा हिस्सा दान करने के लिए हामी भर चुके हैं. इसमें सबसे अमीर बिल गेट्स के अलावा फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग भी शामिल हैं. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download