जेट एयरवेज का इंजन 36000 फीट की ऊंचाई पर हुआ फेल, इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग

Jet Airways flight makes emergency landing suffers technical snag at 36,000 feet
जेट एयरवेज का इंजन 36000 फीट की ऊंचाई पर हुआ फेल, इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग
जेट एयरवेज का इंजन 36000 फीट की ऊंचाई पर हुआ फेल, इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग
हाईलाइट
  • विमान में क्रू मेंबर्स सहित 104 लोग सवार थे। जेट एयरवेज ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है।
  • पायलेट ने अपनी सूझ बूझ से इंदौर एयरपोर्ट से संपर्क किया और बोइंग 737 एयरक्राफ्ट की सुरक्षित लैंडिंग कराई।
  • हैदराबाद से चंडीगढ़ जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 955 में हवा में इंजन फेल हो गया।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। रविवार को हैदराबाद से चंडीगढ़ जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 955 में उस वक्त दहशत फैल गई जब हवा में उसका इंजन फेल हो गया। इसके बाद पायलट ने अपनी सूझ बूझ से इंदौर एयरपोर्ट से संपर्क किया और बोइंग 737 एयरक्राफ्ट की सुरक्षित लैंडिंग कराई। विमान में क्रू मेंबर्स सहित 104 लोग सवार थे। जेट एयरवेज ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है।

जानकारी के मुताबिक विमान ने सुबह 10.48 बजे हैदराबाद से टेकऑफ किया था। टेकऑफ के कुछ ही देर बाद विमान के इंजन में गड़बड़ी आ गई। उस समय विमान करीब 11 किलोमीटर (36,000 फीट) की ऊंचाई पर था और उसकी गति 850 मील प्रति घंटा थी। ऐसी स्थितियों में स्टैंडर्ड प्रोसीजर के अनुसार पायलट को निकटकम एयरपोर्ट से संपर्क कर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी होती है। जेट एयरवेज के पायलट भी ऐसा ही किया और विमान की गति धीमी कर सुबह 11 बजकर 36 मिनट पर इंदौर एयरपोर्ट की अथॉरिटीज से इंमरजेंसी लैंडिंग के लिए संपर्क किया। जिसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने इंदौर एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी। दोपहर 12 बजकर 6 मिनट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई।

लैंडिंग के बाद इंदौर एयरपोर्ट पर ही यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था कराई गई जिसके बाद दूसरे विमान से यात्रियों को चंडीगढ़ के लिए रवाना किया गया। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि किस कारण से विमान का इंजन फेल हुआ था। सिविल एविएशन के डायरेक्टोरेट जनरल का इस मामले पर अब तक कोई बयान नहीं आया है। बता दें कि बोइंग 737 और एयरबस A-320 में दो इंजन होते है और ये एयरक्राफ्ट एक इंजन खराब हो जाने पर भी आसानी से लैंडिंग कर सकते हैं।

Created On :   30 Sep 2018 12:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story