जेट एयरवेज ने नहीं चुकाया विमानों का किराया, 15 और प्लेन ग्राउंडेड

Jet Airways grounds 15 more planes over non-payment of dues
जेट एयरवेज ने नहीं चुकाया विमानों का किराया, 15 और प्लेन ग्राउंडेड
जेट एयरवेज ने नहीं चुकाया विमानों का किराया, 15 और प्लेन ग्राउंडेड
हाईलाइट
  • इसके साथ ही अब जेट एयरवेज के ग्राउंडेड विमानों की कुल संख्या बढ़कर 69 हो गई है।
  • कैश-क्रंच से जूझ रहे जेट एयरवेज ने मंगलवार को 15 और विमानों को ग्राउंड कर दिया।
  • विमानों को ग्राउंड करने की वजह किराया न दे पाना है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कैश-क्रंच से जूझ रहे जेट एयरवेज ने मंगलवार को 15 और विमानों को ग्राउंड कर दिया। विमानों को ग्राउंड करने की वजह किराया न दे पाना है। इसके साथ ही अब जेट एयरवेज के ग्राउंडेड विमानों की कुल संख्या बढ़कर 69 हो गई है। जेट एयरवेज के बेड़े में अब केवल 20 विमान बचे हैं जिनका संचालन किया जा रहा है।

जेट एयरवेज ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में कहा, पिछले महीने तक मुंबई मुख्यालय वाली एयरलाइन जो अब नए स्वामित्व में है ने लीज रेंटल डिफॉल्ट्स के कारण 54 विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया था। अब 15 और विमानों को उनके संबंधित लीज समझौतों के तहत बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के कारण ग्राउंडेड किया गया है।" पिछले हफ्ते भी एयरलाइन ने सरकार को सूचित किया था कि उसके केवल 35 विमान संचालन में हैं।

बता दें कि नकदी संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज के बोर्ड ने 14 फरवरी को एक बेलआउट प्लान को मंजूरी दी थी, जिसके तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व वाले ऋणदाता, 1 रुपए की मामूली कीमत पर एयरलाइन के ऋण को इक्विटी में परिवर्तित करके एयरलाइन के सबसे बड़े शेयरधारक बन जाएंगे। कर्जदाता एयरलाइन में 1,500 करोड़ रुपये तक का निवेश करेंगे, जो कंपनी को सामान्य स्थिति बहाल करेगा।

जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। जनवरी से अब तक जेट कई बार डिफॉल्ट भी कर चुका है। कई महीनों से जेट ने कर्मचारियों की सैलरी और सप्लायरों का पेमेंट नहीं किया है। जेट एयरवेज ने अनिश्चितताओं को देखते हुए 18 मार्च से अबू धाबी में अपने ऑपरेशन बंद कर दिए थे। अबू धाबी जेट एयरवेज के दो अंतरराष्ट्रीय हब में से एक है।

Created On :   2 April 2019 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story