जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान झगड़ने वाले 2 पायलट को नौकरी से निकाला

jet Airways Sacks 2 Pilots After Mid Air Fight And Slap Inside Cockpit 
जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान झगड़ने वाले 2 पायलट को नौकरी से निकाला
जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान झगड़ने वाले 2 पायलट को नौकरी से निकाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने उड़ान के दौरान झगड़ने वाले दोनों पायलट्स को नौकरी से निकाल दिया है। दोनों पायलट एक जनवरी को लंदन- मुंबई उड़ान पर ड्यूटी में थे। एक सीनियर पायलट ने कथित तौर पर उड़ान के दौरान एक महिला कमांडर को थप्पड़ मार दिया। इस घटना के बाद दोनों पायलटों को एयरलाइंस ने ड्यूटी से हटा दिया था।

दरअसल, इस मामले में जेट एयरवेज की तरफ से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था कि इस घटना को डीजीसीए को रिपोर्ट कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया। घटना के बाद ही दोनों पायलटों पर इंटरनल इन्वेस्टिगेशन बिठाई गई थी। 

जानकारी के अनुसार, महिला कमांडर व सीनियर पायलट पति पत्‍नी थे। कॉकपिट में दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और पति ने पत्‍नी को थप्‍पड़ जड़ दिया। इसके बाद कॉकपिट में ही हंगामा शुरू हो गया। महिला पायलट ने विमान उड़ाने से इनकार कर दिया। विमानन क्षेत्र के नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) ने इस मामले में पहले ही पुरुष पायलट का लाइसेंस निलंबित कर दिया था। कंपनी प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में पिछले सप्ताह कहा था कि विमान के क्रू सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई थी जिसे तुरंत शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया था। 

चश्मदीदों के मुताबिक, "जैसे ही फ्लाइट ने उड़ान भरी, दोनों पायलटों के बीच कहा सुनी होने लगी। कैप्टन ने को-पायलट को थप्पड़ जड़ दिया और वह रोते हुए कॉकपिट से बाहर निकल गयी। इसके बाद कैप्टन ने केबिन क्रू को टेलिकॉम के जरिए कहा कि वे किसी और पायलट को कॉकपिट में भेजें। 

बता दें कि विमान में 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स मौजूद थे। इस घटना के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ान के दौरान सहकर्मी महिला पायलट को थप्पड़ मारने वाले जेट एयरवेज के वरिष्ठ पायलट का लाइसेंस रद्द कर दिया।

Created On :   9 Jan 2018 1:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story