comScore

प्रसाद खाने पर खून की उल्टी, 40 बच्चे अस्पताल में भर्ती

February 11th, 2019 10:05 IST
प्रसाद खाने पर खून की उल्टी, 40 बच्चे अस्पताल में भर्ती

डिजिटल डेस्क,झारखंड। झारखंड के लोहरदगा से एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां प्रसाद खाने से 40 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। दरअसल लोहरदगा के ईटा गांव स्थित स्वामी विवेकानंद पब्लिक में रविवार को सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद छात्रों को प्रसाद बांटा गया, जिसे खाने के बाद 40 बच्चे बीमार पड़ गए। उन्हें खून की उल्टी होने लगी। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हॉस्पिटल में बच्चों का इलाज डॉक्टर एसएस खालिद और संजय प्रसाद ने किया है। बच्चों की उम्र 4 से 12 वर्ष के बीच है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन का कोई भी सदस्य अस्पताल नहीं पहुंचा। वहीं जब परिजनों ने स्कूल प्रबंधक को फोन किया तो प्रबंधक का फोन बंद था। इस पर परिजनों में काफी नाराजगी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद हॉस्पिटल में सीएस डॉक्टर विजय कुमार, बालकल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजमोहन बच्चों का हाल जानने पहुंचे। 

घटना के बाद बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा ने थाने में मामला दर्ज कराया है। डॉक्टर का कहना है कि यह फूड प्वाइजनिंग का मामला है। सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समय रहते सभी बच्चे अस्पताल लाने की वजह से उनकी जान बच गई। हालांकि खतरा अब भी बरकरार है। इस मामले में डीएसई सह सीईओ रतन कुमार कहा कहा कि मामले की जांच के बाद विद्यालय प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru