comScore

झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों से एनकाउंटर, 5 नक्सली ढेर

April 04th, 2018 12:20 IST
झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों से एनकाउंटर, 5 नक्सली ढेर

डिजिटल डेस्क, लातेहार। झारखंड में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त एनकाउंटर हो गया। लातेहार जिले में भारगाव में हुई इस मुठभेड़ में 5 नक्सली मार गिराए गए पिछले महीने भी सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को मार गिराया था। झारखंड पुलिस के आईजी अभियान सह प्रवक्ता आशीष बत्रा ने कहा कि मारे गए नक्सलियों में कई इनामी नक्सली भी हैं। पुलिस ने घटनास्थल से तीन एके 47, एक इंसास, एक 315 बोर राइफल समेत कई गोलियां और सामान बरामद किया है. भड़गाव जंगल में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 
 

शवों को तलाश कर रही पुलिस

जानकारी के अनुसार, जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। सुरक्षाबलों को आते देख नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करने में 5 नक्सली मार गिराए गए। हालांकि अभी झारखंड पुलिस ने ऑपरेशन में चार नक्सली मारे जाने की पुष्टि की पुलिस का कहना है कि इस ऑपरेशन में कई नक्सलियों को गोली लगी है, जिनके शवों की तलाश की जा रही है। 
 

70 की संख्या हैं मौजूद थे नक्सली

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि हेरहंज थानाक्षेत्र के सिकिद और केड़ू जंगल के बीच काफी संख्या में माओवादी जमा हुए हैं। वो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाने वाले हैं। बताया जा रहा है कि करीब 70 की संख्या में जंगल में नक्सली मौजूद थे। हाल ही में 6 फरवरी को पलामू जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में पांच लाख का इनामी नक्सली जोनल कमांडर राकेश भुइयां मारा गया था। साथ ही नक्सली लल्लू यादव और दो महिला नक्सली रिंकू व रूबी भी मुठभेड़ के दौरान मारे गए थे।

बीते महीनों में भी हुए एनकाउंटर

इसके बाद झझुनू जंगल में भी पुलिस व नक्सलियों के बीच 8 फरवरी को मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान पुलिस ने एक नक्सली को ढेर कर दिया था। वहीं, एक महिला नक्सली को अरेस्ट कर लिया गया था। बता दें कि बीते कुछ सालों में लातेहार में नक्सली हिंसा की वारदातें बढ़ी हैं, यह समस्या अब इतना गंभीर रूप ले चुकी है कि आए दिन नक्सली हमले में देश के जवानों के शहीद होने की खबरें भी आती रहती हैं।   

कमेंट करें
S3UJO