गुजरात चुनाव : जिग्नेश पर धर्म परिवर्तन कराने वाली संस्था से रुपए लेने का आरोप

jignesh mevani accused of taking money from pfi
गुजरात चुनाव : जिग्नेश पर धर्म परिवर्तन कराने वाली संस्था से रुपए लेने का आरोप
गुजरात चुनाव : जिग्नेश पर धर्म परिवर्तन कराने वाली संस्था से रुपए लेने का आरोप

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर धर्म परिवर्तन कराने वाली पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) संस्था से रुपए लेने का आरोप लगा है। उन पर PFI से जुड़े स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के सदस्यों से चेक लेने का आरोप लगा है। चेक लेते उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आने की बात कही जा रही है। 

SDPI ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है उन्होंने मेवाणी को चेक दिया है। हालांकि कितने रुपए का चेक दिया गया है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। कर्नाटक के SDPI इंचार्ज अबरार अहमद ने गुरुवार को जिग्नेश मेवाणी को चेक देने और गुजरात चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने की बात स्वीकार की है। हालांकि दलित नेता मेवाणी ने अब तक इस आरोप पर सफाई नहीं दी है।

गौरतलब है कि PFI पर आतंकी संगठन से जुड़े होने और हिन्दुओं का धर्मांतरण कर मुस्लिम बनाने के आरोप लगे हुए हैं। केरल लव जिहाद मामले से यह संगठन सुर्खियों में आया था।  SDPI इसका राजनीतिक फ्रंट है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इन मामलों की जांच कर रही है। मेवाणी द्वारा PFI से चुनावी चंदा लेने की बात पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि राष्ट्रविरोधी ताकतें मेवाणी की फंडिंग कर रही हैं।

बता दें कि जिग्नेश अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बनासकांठा के वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी से है। उन्हें कांग्रेस पार्टी का समर्थन हासिल है। वडगाम के आरक्षित सीट से मेवाणी की उम्मीदवारी के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यहां से अपने वर्तमान विधायक को दूसरी सीट पर शिफ्ट कर दिया है। विधायक मणीलाल वाघेला को  कांग्रेस एससी के लिए आरक्षित इडार सीट से चुनाव लड़ाने जा रही है। जिग्नेश ने सिलाई मशीन को अपना चुनाव चिह्न बनाया है।

Created On :   7 Dec 2017 5:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story