comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जिग्नेश को अठावले का साथ, कहा- हिंसा के लिए मेवाणी जिम्मेदार नहीं

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 12:16 IST

5.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुजरात के दलित नेता और निर्दलीय विधायक  जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ पुणे पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के लिए मामला दर्ज किया था। अब एक केंद्रीय मंत्री ने जिग्नेश का साथ देते  हुए कहा  कि भीमा-कोरेगांव  हिंसा के लिए वो जिम्मेदार नहीं  है।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष,दलित नेता रामदास अठावले ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि 1 जनवरी को पुणे जिले के भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा के लिए गुजरात का यह विधायक जिम्मेदार नहीं हैं। 

अठावले ने कहा कि 1 जनवरी को भीमा कोरेगांव के युद्ध के 200 साल पूरे होने से पहले भी इस क्षेत्र में तनाव था। जिसको देखते हुए मैंने इलाके का दौरा किया था जिसके बाद तनाव कुछ कम हुआ था। इसलिए मैं 31 दिसंबर को दिल्ली वापस चला गया था। इसी दिन जिग्नेश ने पुणे के शनिवार वाडा में अपना भाषण दिया था। वह भीमा कोरेगांव नहीं गए थे। इस हिंसा के लिए कुछ असामाजिक संगठनों ने रात में बैठक की और 1 जनवरी को दंगे भड़का दिए। उन्होंने आगे कहा कि इस क्षेत्र में भड़की हिंसा के लिए हिन्दुत्ववादी नेता जिम्मेदार हैं। ना कि मेवाणी का एक दिन पहले दिया हुआ भाषण, वो इस मामले में बिल्कुल भी दोषी नहीं हैं। 

अम्बेडकर भक्त खुद को कहने वाले मोदी क्यों चुप

इसे पहले जब उन पर केस दर्ज हुआ था तो उन्होंने दिल्ली में प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि मेरे खिलाफ केस दर्ज करना सरकार की बचकाना हरकत है क्योंकि मैं भीमा कोरेगांव गया ही नहीं हूं और ना ही मैंने कोई भडकाऊ भाषण दिया है आप मेरी स्पिच सोशल मीडिया पर जाकर सुन सकते हैं। इतना ही नहीं जो बंद बुलाया गया था उसमें मैंने भाग लिया ही नहीं तो मेरे चलते हिंसा कैसे हुई। मेवाणी ने कहा कि संघ परिवार और बीजेपी के लोगों का गुजरात में 150 सीटों को लाने का घमंड था जो 99 पर रुक गया इसके चलते मुझे टारगेट किया गया है। वहीं उन्होंने बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमले किए। मेवाणी ने कहा कि खुद को बाबा साहब अम्बेडकर का भक्‍त बताने वाले पीएम मोदी भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर चुप क्‍यों हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो 2019 में मोदी जी को मजा जरूर चखाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मुझसे डरती है तभी मेरे साथ यह कर रही है।             

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download