comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भीमा-कोरेगांव : आंबेडकरवादियों ने आयोजित की सभा, जिग्नेश और उमर का आना तय नहीं

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 13th, 2018 17:53 IST

2.4k
0
0
भीमा-कोरेगांव : आंबेडकरवादियों ने आयोजित की सभा, जिग्नेश और उमर का आना तय नहीं

डिजिटल डेस्कनागपुर। भीमा कोरेगांव प्रकरण को लेकर आंबेडकरवादी संगठनों की ओर से आयोजित सभा में जिग्नेश मेवानी व उमर खालिद का आना फिलहाल तय नहीं है। सभा में पीरिपा नेता प्रा. जोगेंद्र कवाड़े व रिपाई गवई गुट के नेता राजेंद्र गवई प्रमुखता से रहेंगे। बताया जा रहा है कि यह सभा कवाड़े व गवई के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर आयोजित होगी।

आठवले, कुंभारे का विरोध
सभा में केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले व केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य सुलेखा कुंभारे शामिल नहीं होंगे। दोनों नेताओं के बारे में पहले से ही प्रचारित किया जा रहा है कि ये नेता भाजपा के साथ सत्ता में रहकर बहुजन समाज के हित की राजनीति नहीं कर रहे हैं। भीमा काेरेगांव प्रकरण को लेकर महाराष्ट्र बंद का आव्हान भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर ने किया था। कवाड़े व गवई समर्थकों का कहना है कि महाराष्ट्र बंद बहुजनवादी कार्यकर्ताओं के कारण ही सफल हुआ।

6 जिलों के कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का प्रयास
इंदोरा की सभा में पूर्व विदर्भ के 6 जिलों के कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का प्रयास चल रहा है। कहा जा रहा है कि कवाडे व गवई इस सभा के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करेंगे। सभा आयोजकों में विविध संगठनों के पदाधिकारियों में दिनेश गोडघाटे, हरिदास टेंभुर्णे, विनायक जामगडे, राजेंद्र पाटील, प्रभाकर कोचे, अशोक गोंडाने, दिनेश अंडरसहारे, राहुल मून व अन्य शामिल हैं।

सभा के लिए आमंत्रण नहीं
गौरतलब है कि 18 फरवरी को इंदोरा मैदान में सभा का आयोजन किया गया है। भीमा काेरेगांव प्रकरण में संभाजी भिड़े व मिलिंद एकबोटे के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की जा रही है। इंदोरा मैदान की सभा के आयोजन में विविध आंबेडकरवादी संगठन शामिल हैं। पहले चर्चा थी कि इस सभा में गुजरात के दलित नेता व विधायक जिग्नेश मेवानी, छात्र नेता उमर खालिद, छात्र नेता कन्हैया कुमार शामिल होने वाले हैं।

तीनों नेताओं की सभा को लेकर काफी चर्चा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व भाजपा के विरोध में बयानों को लेकर चर्चित इन तीनों नेताओं की सभा को लेकर काफी चर्चा थी। प्रचार भी किया जा रहा था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार को सभा के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया है। मेवानी और खालिद ने फिलहाल सभा में आने की हामी नहीं भरी है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download