जियो के पोस्टपेड प्लान को टक्कर दे रहीं ये कंपनियां, जानिए किसमें मिलेगा ज्यादा फायदा

Jios  postpaid plan, know what other companies are offering you
जियो के पोस्टपेड प्लान को टक्कर दे रहीं ये कंपनियां, जानिए किसमें मिलेगा ज्यादा फायदा
जियो के पोस्टपेड प्लान को टक्कर दे रहीं ये कंपनियां, जानिए किसमें मिलेगा ज्यादा फायदा

डिजिटल डेस्क । टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस jio के धमाल के बाद अब बाकि कंपनियों ने कस्टमर्स को लुभाने का मन बना लिया है। इसलिए बहुत सी कंपनी ने अनलिमिटेड पैक्स जैसे ऑफर लॉन्च कर दिए है, लेकिन jio ने अपना पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया जिसके बाद तो जैसे कंपनियों की बीज खलबली सी मच गई है। बता दें jio अपने नए प्लान में यूजर्स को कई बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

क्या है jio का प्लान?

jio का पोस्टपेड प्लान 15 मई से लाइव हो गया है। इसके बाद टेलिकॉम कंपनियों के बीच एक नई जंग देखने को मिलेगी। इसमें हर कंपनी यूजर्स को बेस्ट पोस्टपेड प्लान देने की कोशिश करेगी। आने वाले समय में प्रीपेड की ही तरह पोस्टपेड प्लान्स भी सस्ते किए जा सकते हैं। इस प्लान में कंपनी 50 पैसे प्रति मिनट के शुरूआती शुल्क पर यूएस और कनाडा कालिंग की ISD सेवा दे रही है। कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग सेवा की घोषणा भी की है। इसके तहत 2 रुपये प्रति मिनट पर आउटगोइंग कॉल्स की जा सकेंगी।

क्या होगा बाकी कंपनियों का प्लान?

एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन एक लम्बे समय से पोस्टपेड सेगमेंट में टॉप पर हैं। अब देखना ये है की अन्य कंपनियां jio के 199 रुपये के प्लान की टक्कर में क्या लेकर आते हैं।

वोडाफोन रेड 399 रुपये पोस्टपेड प्लान

इसमें अनलिमिटेड नेशनल, लोकल और एसटीडी कालिंग के साथ 20GB डाटा और डाटा रोल ओवर फैसिलिटी मिलती है। इसमें वोडाफोन प्ले सर्विसेज भी मिलती हैं। इसमें इंटरनेशनल रोमिंग को 149 रुपये प्रति महीने पर एक्टिवेट कराया जा सकता है।

एयरटेल 399 रुपये इंफिनिटी पोस्टपेड प्लान

399 रुपए प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल की सुविधा दे रही हैं। जबकि इस प्लान में यूजर्स को रोमिंग में भुगतान करने होंगे। इसके अलावा, इसमें 10 जीबी 4G/3G/2G डाटा मिलेगा जो कि हर महीने रोलओवर किया जाएगा।

आइडिया निरवाना 389 रुपये प्लान

इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉल्स मिलती हैं लेकिन रोमिंग के चार्जेज लगते हैं। इसमें 20GB डाटा मिलता है लेकिन यूजर्स को सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 2000 रुपये देने होते हैं। इंटरनेशनल रोमिंग को 149 रुपये प्रति महीने पर और अतिरिक्त 2000 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर एक्टिवेट कराया जा सकता है।

Created On :   18 May 2018 7:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story