#AIR STRIKE से बौखलाया पाकिस्तान, LOC पर गोलीबारी में सेना के 2 जवान जख्मी

#AIR STRIKE से बौखलाया पाकिस्तान, LOC पर गोलीबारी में सेना के 2 जवान जख्मी
#AIR STRIKE से बौखलाया पाकिस्तान, LOC पर गोलीबारी में सेना के 2 जवान जख्मी
#AIR STRIKE से बौखलाया पाकिस्तान, LOC पर गोलीबारी में सेना के 2 जवान जख्मी
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भी फायरिंग
  • नौशेरा और अखनूर सेक्टर में गोलीबारी
  • भारतीय सेना ने मंगलवार सुबह की एयर स्ट्राइक

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों पर किए गए हमले के बाद पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर स्थित सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी है, जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों को अखनूर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार शाम से जम्मू के नौशेरा और अखनूर सेक्टर पर पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी की गई है। इसके अलावा पुंछ सेक्टर में भी पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई है। 

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की अलसुबह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम गिराए थे, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसके बाद विदेश सचिव वीके गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी। गोखले ने बताया भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर हमला किया। ऑपरेशन में जैश के आतंकी, ट्रेनर और कमांडर मारे गए। विदेश सचिव ने बताया कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक की गई, जिसमें कमांडर मौलाना यूसुफ अजहर ट्रेनिंग कैंप चला रहा था। स्ट्राइक में किसी भी सिविलियन को नुकसान नहीं हुआ।

विदेश सचिव वीके गोखले ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद देश के विभिन्न हिस्सों में एक और आत्मघाती आतंकी हमले की कोशिश कर रहा था और फिदायीन जिहादियों को इस काम के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था।  इसके लिए एक स्ट्राइक जरूरी हो गई थी। जिसके बाद बालाकोट में जैश के सबसे बड़े आंतकी ट्रेनिंग कैंप पर भारत ने प्रहार किया। मंगलवार तड़के 3.30 बजे एक खुफिया लीड ऑपरेशन में भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया। इस ऑपरेशन में बहुत बड़ी संख्या में जेएम आतंकवादियों, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडर और जिहादियों को समाप्त कर दिया गया। शिविर का नेतृत्व मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ ​​उस्ताद गौरी कर रहा था, जो जेएम प्रमुख मसूद अजहर का बहनोई था। गोखले ने कहा कि भारत आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए सभी उपाय करने के लिए दृढ़ और संकल्पबद्ध है। यह गैर-सैन्य कार्रवाई विशेष रूप से जैश शिविर पर की गई।

 

 

 

 

 

 

Created On :   26 Feb 2019 2:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story