भारतीय सेना ने पाकिस्तान की BAT को आतंकियों समेत खदेड़ा

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की BAT को आतंकियों समेत खदेड़ा
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की BAT को आतंकियों समेत खदेड़ा
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की BAT को आतंकियों समेत खदेड़ा

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में इंडियन आर्मी ने पकिस्तान "बॉर्डर ऐक्शन टीम" के करीब 7-8 सदस्यों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। मंगलवार दोपहर 1 बजे के करीब पकिस्तान की तरफ से भारतीय चौकियों पर भारी गोलीबारी की गई, जिसकी आड़ में करीब 7 से 8 की संख्या में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास किया। इन सदस्यों में आतंकी भी शामिल थे, लेकिन इंडियन आर्मी ने पकिस्तान की ओर से हो रही इस गोलीबारी का जवाब देते हुए घुसपैठियों को पीछे लौटने पर मजबूर कर दिया।

केरन सेक्टर के सुरक्षाबलों ने बताया है कि बैट टीम के घुसपैठिए भारतीय चौकियों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से अन्दर आने के प्रयास में थे। फिलहाल भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से गोलीबारी को जारी रखा गया है। इस घटना में किसी के भी हताहत होने कोई सूचना नहीं मिली है

सेना प्रमुख की चेतावनी के बाद की गई कोशिश 
सेना के एक अधिकारी के मुताबिक केरन सेक्टर में काफी हलके हथियारों से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की गई। उन्होंने कहा कि इंडियन आर्मी ने बिना किसी के उकसावे में आए, काफी प्रभावपूर्ण तरीके से जवाबी करवाई की। बताया जा रहा है कि इंडियन आर्मी प्रमुख द्वारा दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी दिए जाने के बाद पकिस्तान ने इस घुसपैठ की कोशिश की है। बता दें कि सोमवार को रावत ने कहा था, "सर्जिकल स्ट्राइक तो बस एक सन्देश मात्र था और जो बात हम उन लोगों को समझाना चाह रहे थे वो लोग इस बात को समझ गए होंगे।" रावत ने आगे कहा था कि हम जरूरत के मुताबिक दोबारा भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकते हैं।

Created On :   26 Sep 2017 4:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story