comScore

हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ सेना का जवान

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 17th, 2018 09:56 IST

हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ सेना का जवान

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। क्या सेना के एक जवान ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन कर लिया है? सोशल मीडिया पर की वायरल हो रही तस्वीरों की माने तो ये सच है। इस फोटो पर जो डिटेल्स दिए गए हैं उनके अनुसार इस जवान ने 15 अप्रैल 2018 को आतंकी संगठन ज्वाइन किया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अब तक इस बात की पुष्टी नहीं की गई है। ये जवान जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में पोस्टेड था। जवान साउथ कश्मीर से इस महीने की शुरुआत में लापता हो गया था। सोशल मीडिया पर इस जवान की बंदूक के साथ जो तस्वीर सामने आई है। इसी के चलते इसके आतंकी संगठन में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

सेना ने नहीं की पुष्टि
सेना के इस जवान का नाम मीर इदरीस सुल्तान (24) है। मीर 7 अप्रैल को तीन दिन की ऑफिसियल छुट्टी लेकर सोफियां के साफनाग अपने घर गया था। इसके बाद वह नहीं लौटा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मीर दो स्थानीय लोगों के साथ आतंकी संगठन में शामिल हुआ है। वे दो लोग भी लापता थे। हालांकि सेना ने ऐसी किसी जानकारी से साफ इनकार किया है। सेना ने इस मामले पर कहा है कि वह जवान अभी ‘लापता’ है और किसी आतंकवादी संगठन में उसके शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

बंदूक थामे दिख रहा तस्वीर में
सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हुआ है उसमे मीर इदरिस सुल्तान हथियार थामे कालीन पर खड़ा दिख रहा है। इस फोटो में उसकी डिटेल अंग्रेजी और उर्दू में लिखी है। डिटेल में वह सेना की बिहार 12 जकली टुकड़ी का हिस्सा बताया जा रहा है और शिक्षा बीएससी सेकेंड ईयर बताई गई है। इस तस्वीर में 15.04.2018 की तारीख भी दी गई है। जिससे पता चलता है कि मीर ने 15 तारीख को आतंकी संगठन ज्वाइन किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस का भी कहना है कि मीर झारखंड में तैनात था और इसको लेकर वह नाखुश था।

जुनैद और बशीर वानी के फोटो भी हुए थे वायरल
इससे पहले तहरीक-ए-हुर्रियत के नए प्रमुख मोहम्मद अशरफ सेहराई के बेटे जुनैद अहमद सेराय की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में उसके हाथ में राइफल थी। इसके साथ उसका पूरा ब्यौरा इस फोटो में दिया गया था। इस फोटो पर जो डिटेल्स दिए गए थे उनके अनुसार जुनैद के 24 मार्च के आतंकी संगठन ज्वाइन करने की बात सामने आई थी। वहीं इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहे छात्र मुनान बशीर वानी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था उसकी भी सोशल मीडिया पर राइफल के साथ तस्वीर सामने आई थी।  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l