comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जम्मू कश्मीर : यूनिवर्सिटी में राष्ट्रगान के दौरान सेल्फी लेते रहे स्टूडेंट, वीडियो वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 23rd, 2017 23:56 IST

690
0
0

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू कश्मीर राज्य में एक बार फिर राष्ट्रगान के अपमान का मामला सामने आया है। ताजा मामला राजौरी जिले का है। यहां गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी में राष्ट्रगान के दौरान कुछ स्टूडेंट्स खड़े होने की बजाय बैठे रहे। यही नहीं स्टूडेंट्स इस दौरान सेल्फी लेते भी देखे गए।

यूनिवर्सिटी में बुधवार को तीन दिवसीय इंटर स्टेट स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का समापन समारोह था। समारोह में जम्‍मू एवं कश्‍मीर के राज्‍यपाल एनएन वोहरा, राजौरी के डिप्‍टी कमिश्‍नर, राजौरी के एसएसपी और यूनिवर्सिटी के कुलपति भी मौजूद थे। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जहां एक ओर राष्ट्रगान के वक्त स्टूडेंट्स समेत सभी लोग खड़े हैं, वहीं, कुछ अन्य स्टूडेंट सीट पर बैठ कर सेल्फी ले रहे हैं। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी में अन्‍य छात्रों और स्‍थानीय लोगों ने 'दोषी' छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस घटना के साक्षी रहे कुछ स्टूडेंट्स का कहना है, 'राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा न होना चिंता का विषय है। यह जानबूझकर किया गया है। इस तरह के छात्र हमारी यूनिवर्सिटी का नाम खराब कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि प्रशासन इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करे।'

इससे पहले राज्य के किश्तवाड़ में राष्ट्रगान के अपमान का मामला सामने आया था। यहां राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े न होने वाले एक अधिकारी का विरोध करने पर कुछ छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया था। एक समारोह के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर जब कार्यक्रम में प्रवेश कर रहे थे, उसी वक्त राष्ट्रगान बजने लगा। राष्ट्रगान बजने के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर खड़े होने की बजाय अपनी जगह पर जाकर बैठ गए थे। इसका छात्रों ने विरोध किया था तो उनपर लाठीचार्ज करा दिया गया था। हाल ही में विराट कोहली को लेकर भी एक वीडियो वायलर हुआ था जिसमें वे राष्ट्रगान के दौरान कुछ चबाते देखे गए थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर