JNU: खत्म हो सकता है फीस वृद्धि मामला, आज छात्रों से मिलेगी उच्च स्तरीय समिति

JNU: खत्म हो सकता है फीस वृद्धि मामला, आज छात्रों से मिलेगी उच्च स्तरीय समिति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हॉस्टल फीस बढ़ाए जाने के बाद छात्रों का विरोध जारी है। अब इस गतिरोध को खत्म करने के लिए मानव संसाधन विकास की तीन सदस्यीय उच्च समिति आज(शुक्रवार) कैंपस में छात्रों से मिलेगी। यह मुलाकात शाम चार बजे होगी। इससे पहले गुरुवार को समिति ने जेएनयू टीचर्स एसोशिएशन के सदस्यों से मुलाकात की। 

वहीं जेएनयू ने एक लिस्ट जारी की है। जिसमें बताया गया है कि विश्वविद्यालय पर क्या बकाया और कितना घाटा है। लिस्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी 40 करोड़ रुपए से अधिक के घाटे में है। वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावास के उन छात्रों की लिस्ट भी जारी ही है जिनपर बकाया है। 

एबीवीपी ने मांगा एचआरडी मंत्री से इस्तीफा
एबीवीपी ने गुरुवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से इस्तीफा मांगा। जेएनयू में शुल्क वृद्धि के खिलाफ मंडी हाउस से एचआरडी मंत्रालय तक निकाले जा रहे मार्च में शामिल एबीवीपी के राज्य सचिव सिद्धार्थ यादव ने कहा, पहली बात यह है कि हम भाजपा की छात्र शाखा नहीं हैं, और हम हमेशा से विद्यार्थियों के साथ खड़े हैं, चाहे सरकार किसी की भी हो। उन्होंने आगे कहा, हम यहां विद्यार्थियों के अधिकारों के लिए खंड़े हैं और हमारी मांग है कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस्तीफा दें।
 

Created On :   22 Nov 2019 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story