शाहगढ़ में पत्रकार को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, जनपद एडीईओ से चल रहा था विवाद

Journalist died after burns under mysterious manner in sagar mp
शाहगढ़ में पत्रकार को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, जनपद एडीईओ से चल रहा था विवाद
शाहगढ़ में पत्रकार को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, जनपद एडीईओ से चल रहा था विवाद

डिजिटल डेस्क, सागर। सागर जिले से 80 किलोमीटर दूर शाहगढ़ में बुधवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। आपसी विवाद के चलते स्थानीय पत्रकार को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई। पत्रकार चक्रेश जैन और जनपद पंचायत के अधिकारी अमन चौधरी के बीच कई वर्षों से विवाद चल रहा था। हालांकि, संदिग्ध घटनाक्रम में अमन चौधरी भी आग से जलकर घायल होने पर अस्पताल में भर्ती है।

मृत पत्रकार पर ही बना दिया 307 का मामला
मामले में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि पत्रकार की आग से जलकर मौत होने की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच की बाद ही कुछ बता पाना संभव होगा। वहीं, आरोपी जनपद पंचायत अधिकारी अमन चौधरी ने मृत पत्रकार चक्रेश पर 307 का प्रकरण दर्ज कराया है।

एसडीईओ और पत्रकार के बीच चल रहा था विवाद
शाहगढ़ जनपद पंचायत में पदस्थ एडीईओ अमन चौधरी और पत्रकार चक्रेश जैन के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। चौधरी ने पूर्व में एससीएसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कराया था, जिसमें चक्रेश जैन आरोपी थे। इस प्रकरण की न्यायालय में एक-दो दिन में पेशी थी। इस मामले में आपसी समझौता करके विवाद को निबटाने के लिए दोनों पक्ष तैयार हो गए थे। चक्रेश जैन चौधरी के घर मिलने के लिए गए थे। चौधरी के घर पर दोनों में विवाद के दौरान चक्रेश जैन को कथित तौर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की घटना घटित हुई।

अस्पताल में हो गई मौत
वहीं दूसरी तरफ आग से जला चक्रेश जैन जान बचाने के लिए जंगल की तरफ भागा। चंदिया के पास एक झोपड़ी नुमा ढाबे में शरण ली तथा अपने भाई को बुलाया। चक्रेश के भाई राजू जैन ने बताया कि अमन चौधरी और उनके एक साथी ने कथित तौर पर उसके भाई को आग लगाई और चंदिया के पास झोपड़ी में छोड़ आए। हम लोग उसे गंभीर अवस्था में शाहगढ़ अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टर और पुलिसकर्मी अस्पताल से बगैर कार्रवाई किए चले गए पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की।

Created On :   19 Jun 2019 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story