कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

Journalist naveen gupta murder case of kanpur, yogi adityanath order to probe
कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौंसले किस कदर बुलंद हैं, इसका उदाहरण कानपुर में देखने को मिला है। यहां शहर के बिल्हौर क्षेत्र में गुरुवार को बदमाशों ने सरेआम एक पत्रकार नवीन गुप्ता (32) को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। खबर मिलने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। एसपी के मुताबिक, नवीन ने कभी भी किसी किस्म की धमकी मिलने या असुरक्षा की कोई बात नहीं बताई थी।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार नवीन गुप्ता की हत्या पर शोक जताया है। साथ ही पत्रकार की हत्या के मामले में DGP लखान सिंह को जांच पर निगरानी के निर्देश दिए हैं। वहीं एसपी (रूरल) जेपी सिंह ने कहा है कि मोटे तौर पर हत्या की वजह रंजिश लग रही है। परिवार के लोगों की तहरीर के आधार पर एफआईआर लिखी जाएगी।

जानकारी के अनुसार मृतक नवीन गुप्ता एक हिंदी अखबार में रिपोर्टर थे, जो बिल्हौर तहसील के एक कस्बे में रहते थे। कुछ दिनों पहले उन्होंने जीटी रोड के पास कपड़ों की दुकान भी खोली थी। नवीन के परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी और 2 बच्चे हैं। गुरुवार सुबह वह एसडीएम और सीओ की ब्रीफिंग में भी पहुंचे थे।

इस तरह हुई हत्या

बिल्हौर कोतवाली से करीब 200 मीटर दूर ककवन रोड पर अचानक एक बाइक पर आए 2 हमलावरों ने उन्हें निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की। 5-6 गोलियां लगने के बाद नवीन वहीं गिर गए। अचानक फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर आए और उन्हें अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

हत्याकांड में 3-4 आरोपी शामिल

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने मामले में बात करते हुए कहा है कि इस हत्या में 3 से 4 आरोपी शामिल हैं। बदमाशों ने पत्रकार नवीन की हत्या तब की है, जब वह अपनी होजरी की दुकान में बैठे थे। हमें उम्मीद है कि हम जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ लेंगे। कानपुर के डीएम और एसएसपी मौके पर मौजूद हैं। लोकल पुलिस टीमें मामले का खुलासा करने में जुट गईं हैं।

Created On :   30 Nov 2017 5:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story