वित्त मंत्रालय के डिनर से पत्रकारों ने दूरी बनाई, प्रेसवार्ता का किया बहिष्कार

Journalists distance from finance ministry dinner, boycott press conference
वित्त मंत्रालय के डिनर से पत्रकारों ने दूरी बनाई, प्रेसवार्ता का किया बहिष्कार
वित्त मंत्रालय के डिनर से पत्रकारों ने दूरी बनाई, प्रेसवार्ता का किया बहिष्कार
हाईलाइट
  • इसे सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिदगी मानी जा रही है
  • क्योंकि मात्र कुछ सप्ताह पहले ही वित्त मंत्रालय कवर करने वाले अधिकांश पत्रकारों ने नार्थ ब्लॉक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारणम द्वारा आयोजित बजट के उपरांत रात्रिभोज से दूरी बना ली थी
  • वित्त मंत्रालय द्वारा प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने के बाद मंत्रालय और इसे कवर करने वाले पत्रकारों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं
  • लेकिन शुक्रवार को यह और त

नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। वित्त मंत्रालय द्वारा प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने के बाद मंत्रालय और इसे कवर करने वाले पत्रकारों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं, लेकिन शुक्रवार को यह और तनावपूर्ण हो गया, जब पत्रकारों ने वरिष्ठ अधिकारियों के संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया।

इसे सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिदगी मानी जा रही है, क्योंकि मात्र कुछ सप्ताह पहले ही वित्त मंत्रालय कवर करने वाले अधिकांश पत्रकारों ने नार्थ ब्लॉक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारणम द्वारा आयोजित बजट के उपरांत रात्रिभोज से दूरी बना ली थी। पत्रकारों शुक्रवार को नेशनल मीडिया सेंटर से बाहर निकल आए, क्योंकि उनसे कहा गया कि मीडिया को संबोधित करने वाले अधिकारी सिर्फ बयान पढ़ेंगे और किसी प्रश्न का जवाब नहीं देंगे।

यह आयोजन उस समय और नाटकीय हो गया, जब वित्तमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्यम मीडिया के सवालों के जवाब देने हैं या नहीं इस बारे में उच्चाधिकारियों से सलाह लेने की बात कहकर हॉल से बाहर चले गए। लेकिन वह लौटे नहीं। बाद में वह संवाददाता सम्मेलन कक्ष के पास कहीं दिखाई ही नहीं दिए।

इस बीच, पत्रकार सवाल पूछने की बात पर अड़े रहे और सरकार की तरफ से एकतरफा बयान सुनने से इनकार कर दिया।

 

Created On :   2 Aug 2019 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story