comScore

जुनैद हत्या कांड : 4 आरोपियों को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार

July 27th, 2017 14:54 IST
जुनैद हत्या कांड : 4 आरोपियों को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार

टीम डिजिटल, नई दिल्ली। ट्रेन में 16 साल के मुस्लिम लड़के जुनैद की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बारदात बल्लभगढ़ स्टेशन की है। इन आरोपियों में से 2 दिल्ली सरकार के कर्मचारी हैं। हैरान कर देने वाली बात ये है कि झगड़ा शुरू होने से पहले जुनैद ने आरोपियों में से एक को अपनी सीट पर बिठाया था।

क्य हुआ था?
ट्रेन में बहुत भीड़ होने की वजह से 31 वर्षीय दिल्ली में फूड इंस्पेक्टर और दिल्ली जल बोर्ड कर्मचारी जुनैद और उनके भाइयों के पास गए और उनसे सीट पर बैठने देने को कहा। जुनैद ने 50 वर्षीय दिल्ली जल बोर्ड अधिकारी को अपनी सीट पर बैठने को कहा लेकिन इससे इंस्पेक्टर को गुस्सा आ गया। इसके बाद इंस्पेक्टर और दिल्ली जल बोर्ड अधिकारी ने मिलकर जुनैद और उसके भाइयों को अपशब्द कहने शुरू कर दिए। जब सभी भाइयों ने इसका विरोध किया तो दोनों गुटों के बीच झड़प शुरू हो गई। आरोपियों में से एक ने बताया कि झगड़ा शुरू होते ही उसके पीछे खड़ा एक युवक अचानक बीच में आया और जुनैद को पीटना शुरू कर दिया।

पुलिस के मुताबिक मोहसिन ने अपने परिवार के सदस्य को फोन किया और उन्हें बचाने के लिए बल्लभगढ़ बुलाया। बल्लभगढ़ स्टेशन पर जुनैद के जानने वाले 3 लोग चढ़े जिसमें उसका एक रिश्तेदार शाकीर भी था, दूसरी तरफ आरोपियों के पक्ष के 4 लोग भी ट्रेन में चढ़े। इसी बीच दूसरी बार दोनों गुटों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। आरोपियों में से एक ने जुनैद पर चाकू से हमला कर दिया। हमले की संदिग्ध की तस्वीर बाद में सीसीटीवी में देखी गई हैं। फुटेज में वो मोटरसाइकल पर जाता दिख रहा है और उसके पीछे 2 और लोग बैठे दिख रहे हैं। अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक जुनैद पर 8 बार चाकू से वार किया गया था और उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने उस शख्स का स्केच तैयार कर लिया है जिसने कथित तौर पर जुनैद को चाकू मारा। पुलिस उस काली स्पेलंडर बाइक को भी खोज रही है जिस पर आरोपी फरार हुए थे।

कहां से आया चाकू?
पुलिस इस हत्याकांड के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन अभी किसी आरोपी से वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद करने में पुलिस को सफलता नहीं मिली है। चाकू कहां से आया और किसके पास था, इस सवाल का जवाब पुलिस तलाश रही है।

कमेंट करें
3Ma8w