comScore

ये किसके बेटे का वीडियो शेयर किया है सचिन ने और क्यों? 

December 30th, 2017 13:51 IST
ये किसके बेटे का वीडियो शेयर किया है सचिन ने और क्यों? 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 'गॉड ऑफ क्रिकेट' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो किसी और का नहीं, बल्कि टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर में से एक मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर का है। सचिन को कबीर के बैटिंग शॉट्स इतने पसंद आए कि उन्होंने ये वीडियो अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर दिया। इस वीडियो में मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर बेहद ही शानदार शॉट्स खेलते नजर आ रहा है और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है।

दरअसल, टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद कैफ के बेटे कबीर का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कबीर बेहतरीन कवर ड्राइव खेलता नजर आ रहा है। कैफ के बेटे का ये अंदाज देखकर सचिन इतने खुश हुए और उन्होंने इस वीडियो को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर कर दिया। इस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा है 'जूनियर कैफ ने अच्छा खेला, बहुत बढ़िया कवर ड्राइव शॉट। वेल डन। हमेशा ऐसे ही खेलते रहो।' जूनियर कैफ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को अब तक 1800 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और इसे अब तक करीब 25,000 लोग लाइक कर चुके हैं।



सचिन के इस ट्वीट का जवाब मोहम्मद कैफ ने भी दिया। मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि 'मुझे हमेशा नेट्स पर बैटिंग करते हुए सचिन पाजी आपकी लेग स्पिन और ऑफ स्पिन बॉल्स का सामना करने में परेशानी होती थी, लेकिन मेरे बेटे कबीर ने आपकी बॉलिंग को बेहतरीन तरीके से संभाला।'

मोहम्मद कैफ टीम इंडिया के बेस्ट प्लेयर में से एक थे, इसमें कोई शक नहीं, लेकिन इसके बाद भी उनका करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। साल 2000 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कैफ ने अपने करियर में सिर्फ 13 मैच ही खेले हैं। कैफ ने अपना आखिरी टेस्ट 30 जून 2006 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अपने इस छोटे से टेस्ट करियर में कैफ ने 1 सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी की बदौलत 624 रन बनाए हैं।

इंडिया टीम के बेहतरीन फील्डरों में से एक मोहम्मद कैफ का वनडे करियर बहुत छोटा रहा है। कैफ ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने इंटरनेशनल वनडे करियर की शुरुआत की थी। कैफ ने टीम इंडिया की तरफ से आखिरी वनडे 29 नवंबर 2006 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। कैफ ने इंडिया के लिए 125 वनडे मैच खेले, जिसमें 2 सेंचुरी और 17 हाफ सेंचुरी भी लगाई। कैफ ने वनडे में 2753 रन बनाए हैं। पिछले 11 सालों से कैफ इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर ही रहे हैं, हालांकि उन्होंने अभी तक रिटायरमेंट नहीं लिया है।

कमेंट करें
mFfo0