झिंगुरदह प्रोजेक्ट में कबाड़ियों ने रात भर मचाया आतंक, वाहन का शीशा तोड़ा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
झिंगुरदह प्रोजेक्ट में कबाड़ियों ने रात भर मचाया आतंक, वाहन का शीशा तोड़ा

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली (मोरवा)। मोरवा थाना क्षेत्र के झिंगुरदह प्रोजेक्ट में बीती रात दो दर्जन से अधिक कबाड़ियों का आतंक सिर चढ़ कर बोला। उन्होंने कोल फेस पर पहुंच कर रात तकरीबन दस बजे पीएंडएच शॉवेल के केबल काट लिये। कई कैटेगरी के लगभग 50 मीटर केबिल काटने से परियोजना को तकरीबन 40 हजार का नुकसान हुआ है । इसके अलावा पूरी रात शॉवेल बंद रहने से प्रोडक्शन में बाधा आयी। कबाड़ियों के फेस में होने की सूचना मिलते ही परियोजना का सुरक्षा विभाग गनमैन और डंडा मैन से लैस होकर पहुंचा तो कबाड़ियों ने उन्हें ललकारते हुए भाग निकले। झाड़ियों में छुपे हुए आधा दर्जन कबाडिय़ों ने सुरक्षा वाहन पर पथराव कर आगे और पीछे के शीशे तोड़ दिये। पूरी रात झिंगुरदह परियोजना में कबाड़ियों  का आतंक मचा रहा।

परियोजना को हुआ भारी नुकसान

कबाड़ियों के  द्वारा बैटरी,पैनल, एचटी और एलटी के लाइनों के केबल काट लिये जिसकी कीमत तो महज 30 से 40 हजार रूपये बताई जाती है। इस वारदात से कोयला उत्पादन ठप हो गया जिससे परियोजना को लाखों का नुकसान हुआ है। गुरूवार को कटे हुए केबलों की मरम्मत करने के उपरांत शॉवेल को चालू किया जा सका। जिससे लगभग 12 घंटे तक कोयला उत्पादन प्रभावित रहा। 

महीनों से जारी है आतंक

झिंगुरदह  परियोजना में बीते एक महीनें से कबाडिय़ों का आतंक सिर चढकऱ बोल रहा है जिस पर पुलिसिया कार्रवाई नहीं हो  पा रही है। एक सप्ताह पहले वहां पर कार्यरत  एक ओबी कंपनी से कई बैटरी चोरी कर ली गई थी। कबाड़ चोर दर्जन भर के झुंड में निकल कर एरिया में हाथ लगने वाले मशीनरी पार्टस केबल और किसी भी कीमती पुर्जे गायब कर रहे हैं। कार्रवाई के अभाव में दिनों दिन चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है।

थाने में की शिकायत

रात की घटना को लेकर सुरक्षाकर्मी मोरवा थाने पहुंचकर कबाडिय़ों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग करत हुए आवेदन दिया। लेकिन उन्हें इस मामले मे ंकिसी प्रकार की राहत नहीं मिली। बताया गया कि थाना प्रभारी के आने के बाद ही प्रकरण पर सुनवाई होगी। कबाडिय़़ों के वारदात का मामला दर्ज नहीं हो सका था। कार्रवाई के अभाव में कबाड़ी के हौसले बुलंद है, एनसीएल सुरक्षा कर्मी और निजी सुरक्षा गार्ड रात भर चोरों से सामान की सुरक्षा में लगे हुए है।
 

Created On :   30 Aug 2019 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story